मौत के रहस्य पर कविता लिख रही लड़की को कैसे मिली मौत

0
334

समय से पहले ही अपनी मौत का आभास कर लेना और उसे किसी कविता के माध्यम से पेश करना ये शब्द सुनने में कितना आचंभित करने वाला है। क्या आप इस बात से सहमत हो सकते है कि मरने से पहले लोगों को अपनी मौत का पूरा अभास हो सकता है या आने वाले कल को वह इंसान पहले से जान सकता है। लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। न्यूयॉर्क की रहने वाली करीना वेटरानो नामक लड़की जिसने अपने मौत के बारें में पहले से ही लिखकर बताया है कि उसका अहसास किस प्रकार का होता है। उसने एक डायरी में एक कविता के माध्यम से इसे बताने की कोशिश की है। करीना की मौत के बाद मिली एक डायरी ने पुलिस ने किये कई चौंकाने वाले खुलासे जिन्हें जानकर सब हैरान ही रह गए। करीना ने मौत के बारे में एक कविता लिखी थी। जिसमें उसने बताया था कि क्या आपने कभी मौत के बारे में सोचकर एक अजीब सी शांति का महसूस किया है।

Karina Vetrano1Image Source:

उन्होंने लिखा- मुझे इस बात का आश्चर्य है कि यदि मैं मर जाती हूं तब क्या होगा? मैं जानती हूं ये शब्द सुनने में भले ही अच्छे ना लग रहें हो। पर, ऐसा मैं बचपन से सोच रही हूं। इस डरावनी भरी दुनिया में जब अपने आप को अकेला महसूस करती हूं, तब मुझे आने वाली मौत के बारें में सोचने से शांति का अहसास होता है।

Karina Vetrano2Image Source:

मुझे ये सोच इस बात का अहसास कराती है कि जो कुछ भी इस दुनियां में हो रहा है, उसका कोई अर्थ ही नहीं है। सब बेकार है। इस डायरी में एक लाइन पर करीना ने लिखा- यदि मैं मर जाऊं तो जो अलग-अलग लोग मेरी लाइफ में आये थे वो सब मेरी मौत पर भी आएंगे।
मैं अपने परिवार के बारे में ज्यादा नहीं सोचूंगी नहीं तो उनका दर्द मुझे मरने के बाद भी शांति नहीं देगा। मैं अपने उन फ्रेंडस के बारे में सोचती हूं जिन्हें मालूम है कि उन्हें मेरे मरने के बाद क्या कहना है। लोगों के मुताबिक मैं सोचती हूं कि हमें अपने मौत की जानकारी किस प्रकार से पता चले कि हमारी मौत हमसे काफी नजदीक है। जिसके लिए हमारे पास समय बहुत कम है।

Karina Vetrano3Image Source:

बताया जाता है कि करीना मंगलवार की सुबह होवार्ड बीच पर घूमने के लिए निकलीं थी। काफी देर तक कोई खबर ना मिलने से परिवार के लोग चिंतित हो गए और उनके पिता उसे हर जगह ढूंढने लगे। काफी देर तक तलाशने के बाद जब करीना का कोई पता ना चल सका तो उनके पिता ने शाम 5 बजे पुलिस में करीना की गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज करा दी। कई घंटों तक तलाशने के बाद करीना की लाश पुलिस को जॉगर पाथ के पास बरामद हुई। जांच पूरी होने के बाद जो रिपोर्ट बनकर आई उस खुलासे के अनुसार करीना की मौत सेक्सुअल असॉल्ट के कारण ही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here