एक आदमी ने लगाई पैराशूट के बिना हज़ारों फिट ऊपर से छलांग

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें खतरों से खेलने में मज़ा आता है। ऐसा करते हुए वह बिना डरे सारी हदों को पार कर जाते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा कर के दिखाया है फिनलैंड के एक शख्स ने। एंट्टी पेंदीकायनेन नाम के इस इंसान ने स्काई डाइविंग करते हुए कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर आप के होश उड़ जायेंगे। इस शख्स ने विमान में बैठकर बिना पैराशूट के 13 हजार फीट से भी ज्यादा ऊंचाई से छलांग लगा दी और वो भी बिना डरे। उसके पास फेस और हेड मास्क के इलावा कोई भी सुरक्षा उपकरण मौजूद नहीं था।

Video Source: https://www.youtube.com

स्काई डाइविंग करने वाले लोग पूरे सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करके ही स्काई डाइविंग का मजा लेते हैं, लेकिन इस इंसान ने अपने कारनामे से सबको हैरत में डाल दिया। यह शख्स पहले भी इस तरह के खतरों से भरे काम करने के लिए मशहूर रह चुका है, लेकिन इस खतरनाक करतब को दिखाने के लिए एंट्टी ने एक साल की लगातार ट्रेनिंग ली थी। एंट्‌टी ने बताया कि इतनी ऊंचाई से कूदने के लिए शरीर और अंदर के अंगों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी जानना जरूरी है।

men jump without parachute1Image Source: http://cdn.images.express.co.uk/

ऐसे खतरनाक करतब को करते वक्त एंट्‌टी के दो सहयोगी उनके आस-पास ही रहे। जैसे ही एंट्‌टी जमीन से कुछ फीट ऊपर थे तब उनके सहयोगियों ने उन्हें पकड़ कर जमीन पर लैंड करवाया।

men jump without parachute2Image Source: http://cdn.images.express.co.uk/
To Top