_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

महात्मा गांधी के नाम लिखा खत आपको दिला सकता है 50 हजार का इनाम, जानिए इस बारे में

A letter written to mahatma gandhi may give you 50 thousands rupees cover

महात्मा गांधी को लोग प्यार से बापू भी कहते हैं और अब इन्हीं बापू के नाम खत लिखकर आप 50 हजार रूपए जीत सकते हैं। जी हां, अब आप बापू के नाम खत लिखकर 50 हजार रूपए के विजेता बन सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में डाक विभाग ने एक नए अभियान की शुरूआत की है, जिसके तहत कोई भी महात्मा गांधी यानि बापू के नाम खत लिखकर इस योजना में हिस्सा ले सकता है।

A letter written to mahatma gandhi may give you 50 thousands rupeesimage source:

आपको हम बता दें कि डाक विभाग के इस अभियान का नाम “ढाई आखर अभियान” है। इस योजना में बच्चे से लेकर बूढ़े लोग तक हिस्सा ले सकते हैं। असल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद करने और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए डाक विभाग द्वारा यह योजना शुरू की गई है। इस योजना में आपको एक पत्र लिखकर 15 अगस्त तक डाक विभाग में जमा करना है। डाक विभाग ने अपनी इस योजना में सभी लोगों को 2 वर्गों में बांटा है।

एक भाग में 18 वर्ष तक की उम्र के सभी बच्चे हैं, तो दूसरे वर्ग में 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोग। आपको हम जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना में आपको बापू को “प्रिय बापू महात्मा गांधी आप मुझे प्रेरित करते हैं” के विषय पर खत लिखना होगा। 18 वर्ष तक की उम्र वाले बच्चों को 500 शब्दों में यह खत लिखना होगा, जबकि इससे ज्यादा उम्र के लोगों को 1000 शब्दों में इस खत को लिखना होगा। 15 अगस्त तक आपको अपना खत बापू के नाम लिख कर डाकखाने में डाल देना होगा।

इसके बाद के खतों को इस योजना में शामिल नहीं किया जाएगा। दोनों प्रकार के वर्गों से 3-3 सर्वश्रेष्ठ पत्रों को चुना जाएगा और उनको इनाम दिया जाएगा। आपको बता दें कि 18 वर्ष तक की उम्र के वर्ग वाले लोगों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय श्रेणी के रूप में क्रमशः 25, 10 तथा 5 हजार रूपए का इनाम मिलेगा, जबकि 18 वर्ष से ज्यादा की उम्र के वर्ग में 50, 25 तथा 10 हजार रूपए का पुरूस्कार प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय श्रेणी के रूप में मिलेगा।

आपको मुख्य पोस्टमास्टर जनरल भोपाल के पते पर अपना खत पोस्ट करना होगा। यहां हम आपको यह बात और बता दें कि आप अपने खत को हिंदी-अंग्रेजी के अलावा किसी अन्य भाषा में भी लिख सकते हैं। तो लिखिए महात्मा गांधी के नाम खत और जीतिए 50 हजार रूपए।

Most Popular

To Top