_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=47080","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0cab49f4a984d87c1382d7dd16b7e109/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

हवाई जहाज में पैदा हुआ बच्चा, कंपनी ने दिया लाइफटाइम फ्री पास

बच्चा

नवजात बच्चे आपने देखें ही होंगे पर क्या आपने कभी ऐसा बच्चा देखा है जो हवा में पैदा हुआ हो? यदि नहीं, तो आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बता रहें हैं जो हवा में पैदा हुआ है। आपको बता दें कि यह बच्चा करीब 35 हजार फिट की ऊंचाई पर पैदा हुआ है। आप सोच रहें होंगे कि सामान्यत तो सभी बच्चे धरती पर ही मां के पेट से जन्म लेते हैं, तो यह बच्चा आखिर किस प्रकार से हवा में पैदा हुआ है। हम आपको बता दें कि असल में यह बच्चा हुआ तो अपनी मां के पेट से ही है पर जिस समय इसका जन्म हुआ यह हवाई जहाज में करीब 35 हजार की ऊंचाई पर था। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं इस बच्चे के बारे में।

बच्चाImage Source:

असल में हुआ यह है कि बीते रविवार को सऊदी अरब के दम्माम नामक स्थान से भारत के कोच्चि में एक फ्लाइट आ रही थी जिसमें इस महिला ने बच्चे को जन्म दिया। यह फ्लाइट जेट एयरवेज नामक कंपनी की थी। महिला की डिलीवरी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाकर मुंबई में कराई गई। लैंडिंग के बाद में मां तथा बच्चे को मुंबई के होली स्परिट हॉस्पिटल में दाखिल करा दिया गया था। इस बच्चे के हवाई जहाज में जन्म लेने के बाद जेट एयरवेज ने बच्चे के लिए एक स्पेशल पास जारी किया है, जिसकी वजह से यह बच्चा जीवन भर मुफ्त हवाई यात्राएं कर सकेगा। हवाई जहाज में बच्चे के जन्म लेने का यह पहला मामला नहीं है। आपको हम बता दें कि इससे पहले तुर्की की एक फ्लाइट में बीते अप्रैल माह में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था और इस बच्चे की डिलीवरी में फ्लाइट के केबिन क्रू ने काफी मदद की थी।

To Top