दुनिया के इस महंगे केक को खा सकते हैं सिर्फ करोड़पति, कीमत जानकर आप रह जाएंगे हैरान

-

केक आपने खूब खाया ही होगा, पर क्या आपने कभी दुनिया के सबसे महंगे केक को देखा भी है? यदि नहीं, तो आज हम आपको रूबरू करा रहें हैं दुनिया के सबसे महंगे केक से। इस केक की कीमत इतनी है कि इसको सिर्फ करोड़पति ही खा सकते हैं और इसका लुफ्त ले सकते हैं। वर्तमान में सोशल मीडिया पर इस केक को काफी लाइक मिल रहें हैं, पर इसको नापसंद भी किया जा रहा है। इसका कारण यह है कि आम लोग इसको नहीं खा सकते। खैर, यह दुनिया का सबसे महंगा केक काफी चर्चा में है।

Billionaires can eat this costly cakeimage source:

आपको हम बता दें कि इस केक को दुबई में स्थित एक बेकरी ने बनाया है। इस बेकरी ने दावा किया है कि उनका बनाया यह केक दुनिया का महंगे केक में से एक है। आपको हम बता दें कि यदि आप इस केक का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपको अमीर बनाना ही पड़ेगा अन्यथा आप इस केक का स्वाद नहीं चख पाएंगे।

इस केक की कीमत जानकार आप हैरान रह जाएंगे। आपको हम बता दें कि दुनिया के इस सबसे महंगे केक की कीमत 25 हजार अमेरिकी डॉलर बताई जा रही है। इस केक को “ब्रॉड वे बेकरी” नामक एक बेकरी ने तैयार किया है। इस केक का वजन 25 किग्रा है तथा इसकी ऊंचाई 4 फुट की है।

इस केक को आप 100 से 120 लोगों को आसानी से खिला सकते हैं। दुबई की मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस केक को “गेम ऑफ थ्रोन्स के “ट्रायोन लैनिनस्टर” को समर्पित किया गया है। भारत में इस केक की कीमत लगाई जाएं तो यह करीब 16.15 लाख के आस-पास बैठती है। इस प्रकार से देखा जाए इस केक को एक करोड़पति व्यक्ति ही खा सकता है।

image source:

shrikant vishnoi
shrikant vishnoihttp://wahgazab.com
किसी भी लेखक का संसार उसके विचार होते है, जिन्हे वो कागज़ पर कलम के माध्यम से प्रगट करता है। मुझे पढ़ना ही मुझे जानना है। श्री= [प्रेम,शांति, ऐश्वर्यता]

Share this article

Recent posts

Popular categories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments