कानून से लड़ सिंगल पिता बना था यह युवक, अब की अनोखी शादी

0
345

आदित्य तिवारी हालही में शादी के बंधन में बंध गए हैं, आदित्य तिवारी को शायद आप न जानते हो पर हम आपको बता दें की आदित्य तिवारी अपने देश के सबसे कम उम्र के सिंगल पिता हैं। आदित्य पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और हालही में उनकी इंदौर में हुई यह शादी अलग ही नहीं थी बल्कि देखा जाए तो इंसानियत के हिसाब से काफी अहम भी थी। आदित्य ने अपनी इस शादी में खाने के लिए अनाथालय और झुग्गी के लोगों तथा बच्चों को बुलाया था और इस शादी में वृक्ष लगाने का भी कार्य सभी ने साथ मिलकर किया था, इसके अलावा आदित्य ने इस शादी में पशुओं को भी खाना खिलाया। आदित्य की इस शादी में काफी कम मेहमानों को बुलाया गया था और सादगी से इस शादी के सारे प्रोग्राम किये गए।

single dad father1Image Source:

क्यों हैं आदित्य देश के सबसे कम उम्र के सिंगल पिता –
आदित्य ने जनबरी में एक बच्चे को गोद लिया था परन्तु भारतीय संबिधान के हिसाब से किसी भी बच्चे को गोद लेने की सबसे कम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए , इसको लेकर 1 साल तक आदित्य ने बिभिन्न स्तरों पर संघर्ष किया और फिर अक्टूबर 2015 में जब बच्चा गोद लेने की उम्र घटा कर 25 कर दी गई तब आदित्य इस बच्चे के क़ानूनी पिता बन पाये। आदित्य का यह बच्चा डाउन सिंड्रोम नामक बीमारी से ग्रस्त है और इस बच्चे दिल में भी सुराग है परन्तु आदित्य कहते हैं की उनकी पत्नी इस बच्चे को भी उतना ही प्यार करेगी जितना भविष्य में वह अपने बच्चे को करेगी।
शादी के इस प्रोग्राम के बारे में आदित्य कहते हैं की “मेरे लिये ये बड़ा मौक़ा है. मैंने इसे यादगार बनाने के लिए ऐसे लोगों को शादी में बुलाया जिन्हें इस तरह के आयोजनों में जाने का अवसर कम मिलता है।” कैलाश तिवारी, जो की आदित्य के पिता हैं वे भी इस शादी से काफी उत्साहित हैं उनका कहना है की “अब आदित्य का परिवार पूरा हो गया है | अवनीश को अब मां भी मिल गई है. अवनीश पहले ही हमारे परिवार का हिस्सा बन गया था और उसकी बीमारी के बावजूद हम उसमें काफी बदलाव देख रहे है।”

single dad father2Image Source:

इंदौर के युवक ने अक्षम बच्चे को गोद लेकर कायम की मिसाल

डेढ़ साल सहा लेबर पेन, तब जाकर पिता बने आदित्य

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here