जुड़वा बहनों को 12वीं में नंबर भी मिले जुड़वा

0
444

जुड़वा बहनों की एक जैसी हरकतें, आदतें और बातों के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन ये वाकई कमाल की बात है कि गुड़गांव में रहने वाली दो बहनें अंकिता और हर्षिता ने 12वीं कक्षा के पेपर में नम्बर भी जुड़वा ही हासिल किए है। आपको इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है। डीएवी पब्लिक स्कूल में साइंस साइड की पढ़ाई करने वाली अंकिता और हर्षिता ने 93% हासिल किए है। लेकिन इससे भी ज्यादा मजेदार वाली बात ये है कि दोनों के सब विषयों में भी अंक समान है। आपको बात दें कि इंजीनियरिंग के लिए दिए जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा- जेईई में भी दोनों के नम्बर सामान थे।

twinsImage Source :http://img.hn.eenaduindia.com/

पिता आरएस चौहान जो कि पेशे से सिविल इंजीनियर है उन्होंने बताया की दोनों में मात्र 14 मिनट का अंतर है लेकिन दोनों में टैलेंट एक समान है। पिता ने दोनों बेटियों के बारे में आगे बताया कि दोनों बचपन से हर चीज एक साथ करती है। यहां तक की पढ़ाई भी एक साथ ही करती है लेकिन नम्बर सामान आएंगे इसकी उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। फिलहाल अब दोनों बहने चेन्नई के कॉलेज सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग से अपनी ग्रेजुएशन करेंगी।

हर्षिता से ज्यादा मेहनत करती थी अंकिता

6f593ac1caf34064aa65ff5139f0c358-678x381Image Source :http://usdaily.us/

14 मिनट बड़ी बहन अंकिता ने बताया कि वो हर्षिता से पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करती थी। दोनों बहनों को इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि दोनों के अंक एक समान आ सकते है। अंकिता का कहना है कि उन्हें लगता था कि उनके अंक ज्यादा आएंगे। वहीं उनके पिता का विश्वास था कि दोनों के नम्बर सामान आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here