आईपीएल-9 में अब दर्शक बनेंगे थर्ड अंपायर

0
403

क्रिकेट के प्रति लोगों का क्रेज जगजाहिर है। अभी जहां टी-20 का खुमार खत्म भी नहीं हुआ कि आईपीएल का 9वां सीजन शुरू होने की तैयारी में है। आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है, लेकिन इस बार आईपीएल और ज्यादा जबरदस्त व धमाकेदार होने वाला है। जिसमें अब तक आप जहां दर्शकों को सिर्फ खेल का मजा लेते देखते थे, वहीं इस बार आईपीएल-9 में कई बड़े बदलाव किये गये हैं।

shuklaImage Source :http://images.jansatta.com/

सबसे बड़ा बदलाव यही है कि इस बार आईपीएल में दर्शकों को थर्ड अंपायर बनाया जाएगा। आईपीएल को और ज्यादा मजेदार व उसमें रंग भरने के मकसद से ऐसी तैयारी की जा रही है। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के मुताबिक मैदान में मौजूद सभी दर्शकों को एक प्लेकार्ड दिया जाएगा। जिस पर आउट और नॉट आउट लिखा होगा। फिर कैमरे में दर्शकों के फैसले को दिखाया जाएगा, लेकिन बता दें कि फिर भी इस मामले में अंतिम फैसला थर्ड अंपायर का ही होगा। ऐसा दर्शकों को और ज्यादा इंटरटेन व उनकी संख्या में बढ़ोत्तरी करने के चलते किया जा रहा है। इससे थर्ड अंपायर के फैसले पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। थर्ड अंपायर अपना अंतिम फैसला रिप्ले देखकर ही करेगा, लेकिन मैदान में मौजूद दर्शक इस प्ले बोर्ड के माध्यम से अपनी राय जरूर दे सकेंगे।

ipl-1Image Source :http://images.jansatta.com/

वहीं आपको पता होगा कि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल टीम नजर नहीं आएगी। इसकी जगह पर आपको नई टीमें खेलती नजर आएंगी। इस बार आईपीएल की स्पान्सर वीवो स्मार्टफोन कंपनी ही है। नौ साल में ये तीसरी स्पॉन्सर कंपनी है। इससे पहले आईपीएल की स्पॉन्सर पेप्सी और डीएलएफ थी। इस बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मेंटर सहवाग भी आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे। वहीं इस बार धोनी भी पहली बार किसी और टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। मुंबई के वर्ली में 8 अप्रैल को आईपीएल का शुभारंभ किया जाएगा। जिसके ओपनिंग कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और अभिनेत्री कैटरीना कैफ अपनी परफॉर्मेंस देंगे। वहीं जैसा कि सबको पता है कि इसका पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जाएगा।

ipl-2Image Source :http://images.jansatta.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here