7 साल की बेटी को मिला विश्व का सबसे स्पेशल गिफ्ट

कहते हैं माता-पिता का बस चले तो अपने बच्चों के लिए चांद तारे तोड़ लाए। अपने बच्चों के ख्वाबों को पूरा करने के लिए अच्छे से अच्छा करें। अगर आपसे पूछा जाए तो शायद आपका जवाब भी यही होगा। ऐसी ही एक मिशाल हांगकांग निवासी एक पिता ने अपनी 7 साल की बच्ची के लिए कायम की है। जिसको सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

हीरा एक ऐसा रत्न जिसकी दीवानगी महिलाओं में देखते ही बनती है। आज के वक्त में दुनिया भर की महिलाओं की पहली पसंद हीरा है। ऐसा ही विश्व का सबसे महंगा हीरा ‘ब्लू मून’ को हांगकांग निवासी एक पिता ने अपनी 7 साल की बच्ची के लिए 319 करोड़ रुपए यानी 4.82 करोड़ डॉलर में खरीद कर एक मिसाल कायम की है।

joseph lauImage Source: http://www.marlito.com/

चीन के कारोबारी जोसफ लाउ ने अपनी बेटी के लिए जेनेवा में सॉदेबी नीलामघर की नीलामी में ‘ब्लू मून’ की सबसे ज्यादा कीमत लगाकर उसे खरीद लिया। इससे पहले यह रिकार्ड ग्राफ पिंक हीरे के नाम से था जिसे हांगकांग के ही निजी संस्थान ने 5 साल पहले 4.6 करोड़ डॉलर में खरीदा था।

Blue Daimond ringImage Source: http://www.businesstimes.com.sg/

ब्लू मून के खरीदार ने इस हीरे का नाम ‘द ब्लू मून ऑफ जोसफिन’ रखा है। 29.62 कैरेट का यह हीरा दक्षिण अफ्रीका के कलिनन खान में पिछले साल जनवरी में मिला था। दुनियाभर में मिलने वाले हीरे में सिर्फ 0.1 प्रतिशत ही ब्लू मून हीरा होता है। इस हीरे को न्यूयॉर्क में तराशा और पॉलिश किया गया जिसमें 6 माह का समय लगा। तराशे जाने के बाद ‘ब्लू मून’ हीरा 12.03कैरेट का हो गया जो बेहद ही आकर्षक दिख रहा था। इससे पहले जोसफ लाउ ने ही जेनेवा के क्रिस्टी नीलामघर से 16.08 कैरेट के एक गुलाबी हीरे को 2.85 करोड़ डॉलर में खरीदा था।

To Top