सोनू निगम से गाने के लिए कहने वाली 5 एयरहोस्टेस सस्पेंड

0
360

4 जनवरी के दिन जेट एयरवेज की फ्लाइट जोधपुर से मुंबई तक जा रही थी। इस फ्लाइट में गायक सोनू निगम भी मौजूद थे। इस दौरान फ्लाइट में मौजूद 5 एयरहोस्टेस ने सोनू से गाना गाने के लिए आग्रह किया, लेकिन इन पांच एयरहोस्टेस को सोनू से किया गया यह आग्रह काफी भारी पड़ गया।

इस गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल भी हुआ, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद इन पांचों एयरहोस्टेस को अपनी ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया है। इस पूरे मामले पर जेट एयरवेज ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इस फ्लाइट में मौजूद इन क्रू मेंबर्स को इन्क्वायरी के दौरान ड्यूटी पर दोबारा नहीं रखा जायेगा।

दरअसल मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार इस प्लेन पर सवार सभी यात्री एक दूसरे को जानते थे। पांचों एयरहोस्टेस के अलावा प्लेन में बैठे बाकी लोगों ने भी सोनू से गाना गाने के लिए रिक्वेस्ट किया। जिसके बाद एयरहोस्टेस ने सोनू को गाना गाने के लिए प्लेन का अनाउंसमेंट सिस्टम इस्तेमाल करने के लिए परमिट दे दिया।

इसके बाद सोनू ने वीर ज़ारा का गाना ‘दो पल रुका यादों का कारवां’ और रिफ्यूजी फिल्म का ‘पंछी नदियां’ गाना गा कर सुनाया। सोनू के साथ बाकी यात्री भी उनका साथ देने के लिए गाना गाने लगे।

1Image Source: http://rapidspiel.com/

इस पूरी घटना पर क्या रही डीजीसीए की प्रतिक्रिया?

डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) के मुताबिक गाने के लिए अनाउंसमेंट सिस्टम का उपयोग गलत है।

इस वजह से फ्लाइट की लैंडिंग में भी दिक्कत आई थी।

इस मामले में दोषी पाए गए सभी क्रू मेंबर्स को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही एयरलाइन को इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

जब तक क्रू मेंबर्स पर इन्क्वारी चल रही है, वह सस्पेंड ही रहेंगे। इसके अलावा क्रू के सदस्यों को ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here