_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-simon-watson-fathered-over-800-kids-by-donating-sperm/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-simon-watson-fathered-over-800-kids-by-donating-sperm/simon-watson-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

तीन झूठ जो आपके रिश्ते को बनाएंगे और मजबूत

live-in-relationship

किसी भी रिश्ते में विश्वास होना काफी जरूरी है। अगर आपके रिश्ते में भरोसा है तो आप काफी लकी हो। हर रिश्ते में प्यार, समर्पण और ईमानदारी यह तीन चीज़ें ऐसी हैं, जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाती हैं। दुनिया में चाहे आप कैसे भी लोगों के बीच हों या कहीं भी हो, आपका प्यार हमेशा आपके मन में रहता है। यह आपको हर परिस्थिति का सामना करने की हिम्मत देता है।

आपके रिश्ते में प्यार और विश्वास होना काफी जरूरी है। इसके लिए आप काफी कुछ करते भी होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए 3 ऐसे झूठ हैं, जिनका सहारा लेकर आप अपने रिश्ते को और अधिक मजबूत बना सकते हैं। अक्सर आप इन झूठों का सहारा लेते भी होंगे।

जानें कौन से हैं ये 3 झूठ जो आपके रिश्ते के लिए अच्छे हैं –

coupleImage Source: http://www.yummymummyclub.ca/

1. कई बार जब आपकी अपने पार्टनर से किसी बात पर बहस होती है तो बात ना चाहते हुए भी बढ़ती चली जाती है। दोनों में से कोई भी अपनी गलती मानने को तैयार ही नहीं होता। उस वक्त अगर आप झूठ ही सही लेकिन अपनी गलती मान लें तो बात और ज्यादा बढ़ने से बच सकती है। आपको बस इतना कहना है कि तुम्हारी बात बिलकुल सही है, मैं ही गलत कह रहा था या कह रही थी। जब आपके पार्टनर का गुस्सा शांत होगा तब वह ठन्डे दिमाग से सोचेगा और खुद ही अपनी गलती कुबूल लेगा।

boyImage Source: http://www.cheatsheet.com/

2. कई बार ऐसा होता कि आपके पार्टनर पर कोई ड्रेस अच्छी नहीं लग रही होती, लेकिन उनके पूछने पर आप उसे ख़राब नहीं कह पाते। ऐसे वक्त पर झूठ कहना ही सही है कि यह ड्रेस तुम पर काफी अच्छी लग रही है। ऐसा करने से आपके पार्टनर का दिल नहीं टूटेगा। हो सकता है कि आपके पार्टनर का ड्रेसिंग सेन्स अच्छा ना हो, तो ऐसे में आप अपने पार्टनर को कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं या उनके साथ शॉपिंग पर जा कर, धीरे-धीरे उनके ड्रेसिंग सेन्स को बेहतर कर सकते हैं।

girlImage Source: http://m.novi.ba/

3. कई बार आपके पार्टनर ने आपके लिए कुछ स्पेशल कुक किया होता है। हो सकता है कि आपको वह डिश पसंद ना आई हो। लेकिन जब आपका पार्टनर आपसे पूछे कि आपको उनके हाथ की डिश कैसी लगी तो, आप सच ना कहें। आप उनके हाथ के खाने की तारीफ़ ही करें। उन्होंने इतने प्यार और मेहनत से आपके लिए यह डिश तैयार की है। इसलिए खाने की बुराई करके उनका दिल ना तोड़ें। ऐसे मौके पर आप यही कहें कि इतना अच्छा खाना मैंने पहले कभी नहीं खाया, तुम्हारे हाथों में तो जादू है।

यह तीन ऐसे झूठ हैं जो आपके रिश्ते को और अधिक मजबूत बना सकते हैं। लेकिन झूठ बोलने को अपनी आदत ना बनाएं, क्योंकि रिश्ते में बार-बार झूठ बोलना भी सही नहीं है।

Most Popular

To Top