चारों ओर तैरते साँपों से 18 घंटे तक तीन बच्चों ने लड़ी जंग!

0
393

लगातार हो रही बारिश की चपेट में कई गाँव तबाह हो चुके है। जिससे हर इंसान परेशान हो घर की अपेक्षा बाहर निकलकर अपने आप को बचाने का प्रयास कर रहा है, पर बाहर निकलने के बाद भी मौत उनके पास ही खड़ी नजर आती है क्योकि पानी की इस तबाही से इंसान ही नही, जहरीले साँप भी अपने आप को बचाने के लिये बाहर निकलने का प्रयास कर रहे है। पानी और मौत के तांडव के बीच फसी जिंदगी से लोग लड़ते नजर आ रहे है। इसी तरह एक अद्भुत और डरा देने वाला नजारा रायसेन के करारिया गांव में देखने को मिला जब भारी बारिश के कारण लोगों के घरों पर पानी भरने लगा तो लोग अपने आप को बचाने के लिये छत पर निकल पड़े।

snakes in Madhya Pradesh1Image Source:

उन्ही में तीन बच्चे भी मकान की छत पर खड़े थे और मौत उन तीनों का इंतजार नीचे कर रही थी। और ये तीनो बच्चों की जिंदगी 18 घंटे तक बाढ़ के पानी के एंव चारों ओर तैरते सापों के बीच फँसी रही। मकान के चारों ओर सांप तैर रहे थे हलात ऐसे थे कि ना तो वो छत से नीचे आ सकते थे ना ही उन्हे बचाने के लिये कोई उनके पास जा सकता था।

snakes in Madhya Pradesh2Image Source:

ऐसे दर्दनाक हालात को देखकर तुंरत ही गांव वालों ने कंट्रोल रूम फोन लगाया। और बच्चों को बचाने की गुहार लगाई। पर भारी बारिश के चलते रात तक उन्हें कोई बचाने नहीं पहुचां। करीब 18 घंटे की लंबी जंग लड़ने के बाद कुछ लोग नाव में सवार होकर बच्चों के पास पहुचें और अपनी दिलेरी से उनकी जान बचाई।

snakes in Madhya Pradesh3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here