26/11 आतंकी हमले के आरोपी को मिली शर्तिया माफी

0
305

26/11 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले में एक नया मोड़ सामने आया है। मुंबई को आतंकी हमलों से हिलाने वाले आरोपी डेविड कोलमैन हेडली को अदालत ने सरकारी गवाह बनाया लिया है और उसे माफी भी दे दी है। सूत्रों से पता चला है कि हेडली ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। इतना ही नहीं कोर्ट ने साफ किया कि 26/11 हमलों में हेडली को अपना और बाकी सभी आरोपियों का रोल बताना होगा और पूरी साजिश के बारे में जानकारी देनी होगी।

David-HeadleyImage Source: http://www.tehelka.com/

हेडली को बताना होगा कि उसने और बाकी लोगों ने भारत के खिलाफ क्या-क्या गतिविधियां कीं। इसके साथ ही अभियोजन पक्ष के सभी सवालों के जवाब भी उसे देने होंगे। 26/11 हमले की साजिश और उससे जुड़े सभी आरोपियों के खिलाफ हेडली का बयान बेहद अहम रहेगा। फिलहाल, मुंबई आतंकी हमलों में अपनी भूमिका को लेकर अमेरिका में 35 साल कैद की सजा काट रहे हेडली ने मुंबई की एक अदालत में अज्ञात स्थान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा है कि ‘माफी दिए जाने पर वह सरकारी गवाह बनने को तैयार है।’ इसके अलावा हेडली ने अदालत से कहा है कि मुझे अदालत से मेरे खिलाफ दाखिल आरोप पत्र मिला है। इस आरोप पत्र में मुझ पर वही आरोप लगाए गए हैं जिसके लिए अमेरिका ने मुझे आरोपी माना है। इन आरोपों को मैंने अमेरिका में कुबूल भी कर लिया था कि मैं इन आरोपों में सहभागी था।

tajImage Source: https://i.ytimg.com

हेडली के इस बयान के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) अतुल कुलकर्णी ने कहा है कि यह डेवलपमेंट बहुत अहम है। इससे हमलों की साजिश पता चलेगी। डेविड हेडली ने इन आतंकी हमलों में अहम रोल अदा किया था। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई अगले साल 8 फरवरी की रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here