चमत्कार: दो सौ सालों से सूखे कुएं में अचानक आया पानी

इक्कीसवीं सदी में भी कई चमत्कार हो रहे हैं। भारत में भी रहस्यों का खजाना छिपा है। कुदरत कब क्या करे किसी को कुछ नहीं मालूम होता है। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बड़े ही रहस्यमयी ढंग से दो सौ सालों से सूखे पड़े कुएं में अचानक पानी आ गया। इसके चलते लोगों का सैलाब इस कुएं के पानी से स्नान करने के लिए पहुंचने लगा। कहा जा रहा है कि इस जल से स्नान करने से लोगों की बीमारियां भी दूर हो रही हैं।

कहां का है यह मामला-

यह घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित सिकंदरपुर गांव की है। यहां दो सौ साल से सूखे पड़े एक कुएं में अचानक ही रहस्मयी तरीके से पानी आ गया। इस कुएं में पानी आने से स्थानीय लोग यहां पर पहुचंने लगे। कहा जा रहा है कि इस कुएं में राम और सीता की खंडित मूर्ति को डाला गया था। जिसके कुछ ही देर बाद कुएं से धुआं निकलता देखा गया और इसमें पानी आ गया। जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह कुएं के पास पहुंचने लगा। देखते ही देखते यहां पर हजारों की संख्या में आस-पास के लोग मौजूद हो गए। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि जो भी इस पानी को स्पर्श कर रहा है वो रोगों से मुक्त हो जा रहा है। इस समय इस गांव का माहौल किसी मेले में तब्दील हो गया है।

wellImage Source: http://1.bp.blogspot.com/

वैसे इस घटना को लेकर इंजीनियरों का कहना है कि इस कुएं के पास पानी का कोई स्त्रोत हो सकता है। जिसके कारण इस कुएं में पानी आया हो। वहीं गांव के लोगों का यह भी कहना है कि इस पानी से गांव के कई बुजुर्गों के हाथ, पैर का दर्द ठीक हो चुका है। इस मामले को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

To Top