अब केवल 51 रुपए में पाएं एक जीबी इन्टरनेट डाटा

0
455

पढ़कर चौंक गए होंगे आप? कोई बात नहीं हम आपको इस सच से रूबरू करवाने जा रहे हैं। देश बहुचर्चित कंपनी रिलायंस ने अपने एक सिम जियो को बाजार में लॉन्च कर रही है। जिसके माध्यम से आपको मिलेगा बेहतरीन 4जी डेटा नेटवर्क और अनेकों लुभावने फीचर्स । जियो के बाजार में उतरने से पहले ही उसने जैसे बाज़ार को कब्ज़े में कर लिया हो। इसके चलते अन्य कंपनियां अपनी कॉल और इन्टरनेट की दरों में भरी कटौती कर रही हैं।

1 gb internet data now available in rupees 51 only1Image Source:

मीडिया सूत्रों के अनुसार एयरटेल जैसी नामी-गिरामी कंपनी ने अपने 4जी और 3जी डेटा की दरों में 80 फ़ीसदी तक की कटौती करने की घोषणा की है।

इस ऑफ़र को लाभ उठाने के लिए एटरटेल के मौजूदा ग्राहकों को एक बार पहले 1498 रुपए का रिचार्ज अपने फ़ोन पर कराना होगा, इसके बाद उन्हें एक महीने की वैधता के साथ 1 जीबी डाटा मिल सकता है। इसको करने के बाद उपभोक्ता को 51 रुपये के हर रिचार्ज पर एक जीबी डाटा अगले 12 महीने तक मिलता रहेगा।
मौजूदा समय में एयरटेल 259 रुपए में 28 दिनों की वैधता के साथ एक जीबी डाटा ऑफर करता है, जो कई बार उपभोक्ताओं की जेब पर भारी पड़ जाता है।

 1-gb-internet-data-now-available-in-rupees-51-onlyImage Source:

रिलायंस जियो ने इस समय मार्केट में धूम मचा रखी है, वह अपने टेस्ट ग्राहकों को तीन महीने तक के लिए बिल्कुल फ्री डेटा और कॉल की सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। रिलायंस जियो का सिम कार्ड बिना किसी अधिक कागजी औपचारिकताओं के बिना कुछ दस्तावेज जमा करके आसानी से लिया जा सकता है।

रिलायंस के इस कदम से बाजार की अन्य कई मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनियों जैसे आइडिया और वोडाफ़ोन ने भी अपनी इन्टरनेट और कॉल की दरों में कटौती कर दी है ।
अब देखते हैं ये जियो क्या-क्या गुल खिलाता है आगे। बहरहाल आप लोग तो इन मोबाइल इन्टरनेट की सेवाएं देने वाली कंपनियों के बेहतरीन ऑफर्स का भरपूर फायदा उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here