समुद्र पर तैरता पाया गया खतरनाक जीव, देखे तस्वीरें

0
839

वर्तमान समय में एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसको लोग काफी आश्चर्य के साथ में देख रहें हैं, इस फोटो में एक बड़ा ही अजीब जीव दिखाई पड़ रहा है, जो की काफी बड़ा है। आइये जानते हैं कि आखिर कहां दिखा है यह जीव और क्या है इसकी वास्तिवकता।

आस्ट्रेलिया का एक शहर है बनबरी, इस शहर के पास में ही समुद्र स्थित है, जहां पर लोग घूमने के लिए और घूमते समय मछली पकड़ने के लिए समुद्र में जाते हैं। इसी कारण से 27 जुलाई को यहां के रहने वाले फिशरमैन मार्क वाटकिन भी अपने पापा के साथ मछलियों को पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे और जब वह समुद्र में काफी आगे निकल गए तो उन्होंने एक बड़े जीव को समुद्र पर तैरते हुए देखा, जो की न सिर्फ देखने में बड़ा था बल्कि काफी अजीब और चकित कर देने वाला भी था। यह अजीब जीव इनको एक किसी बड़े बैलून की शक्ल में दिखा और इन्होंने सोचा की यह कोई हॉट एयर वैलून हो सकता है। जब ये लोग इस अजीब जीव के पास पहुंचे तब इनको पता लगा कि यह कोई बैलून नहीं था बल्कि यह एक बड़ी व्हेल थी।

bizzare animal in sea1Image Source:

असल में यह व्हेल कुछ समय पहले मर गई थी और इस पर किसी शार्क की नजर नहीं पड़ी होगी, जिसकी वजह यह पानी के ऊपर तैरती रही और इस कारण से इस व्हेल का शरीर पानी में फूल गया था इसलिए ही वह किसी बैलून की तरह दिखाई दे रही थी। इन दोनों बाप-बेटे ने देखा कि एक शार्क इनके बोट के पास में घूम रहा है तो ये लोग किनारे की और चले गए, इसके बाद में व्हेल का फूला हुआ हिस्सा धीरे धीरे कम होने लगा शायद अब शार्क मछलियां उसका भोजन के रूप में इस्तेमाल करने लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here