स्पेशल वैलेंटाइन डे के लिए स्पेशल टिप्स

वैलेंटाइन-डे अब बहुत करीब है। ऐसे में आपको भी अपने वैलेंटाइन के स्पेशल-डे को स्पेशल बनाने की चिंता सताने लगी होगी। आप सोच में डूबे होंगे कि आखिर वैलेंटाइन-डे को कैसे स्पेशल बनाया जाए। आज हम आपकी इसी समस्या को समझते हुए इसका हल लेकर आए हैं, लेकिन इससे पहले आपको इस खास दिन के बारे में बता देते हैं।

वैलेंटाइन-डे अब बहुत करीब है। ऐसे मेंImage Source :http://www.usnews.com/dims4/USNEWS/

वैलेंटाइन-डे, जो कि अंग्रेजी बोलने वाले देशों में एक पारंपरिक दिवस है। इस दिन प्रेमी युगल एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार करते हैं। आजकल यह दिवस भारत सहित कई देशों में भी मनाया जाने लगा है। लवर्स के लिए अन्य दिनों के मुकाबले यह दिन कुछ ज्यादा ही स्पेशल होता है। हर किसी की तमन्ना होती है कि वो इस दिन को बहुत खास बनाए। कोई इस दिन को खास बनाने के लिए रोमेंटिक डिनर प्लान करता है, तो कोई अपने लव वन को गिफ्ट्स देता है। वैसे बहुत से लोग इस दिन अपने प्यार का इजहार भी करते हैं।

वैलेंटाइन-डे, जो कि अंग्रेजी बोलने वाले देशोंImage Source :http://valentinesday2016shayari.in/

लड़कों और लड़कियों को हमेशा यह चिंता लगी रहती है कि वो अपने प्रेम का इजहार कैसे करें। इसके अतिरिक्त ऐसा क्या करें कि उनका पार्टनर इस दिन को कभी भी भूल ना पाए, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप अपना वैलेंटाइन-डे को स्पेशल बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

लड़कों और लड़कियों को हमेशा यह चिंता लगीImage Source :http://fashin365.com/wp-content/uploads/2016/

इन टिप्स से वैलेंटाइन-डे बन जाएगा यादगार-

इन टिप्स से वैलेंटाइन-डे बन जाएगा यादगार-Image Source:http://photos3.meetupstatic.com/photos/

रेड रोज़-

रेड रोज़ यानि की लाल गुलाब के फूल को हमेशा से ही प्यार की सौगात माना गया है। लड़कियों को तो फूल बहुत ही ज्यादा पसंद होते हैं। इसलिए वैलेंटाइन-डे के मौके की शुरूआत अपने प्रेमी या प्रेमिका को लाल रंग का गुलाब का फूल देकर करें और यदि आप उस दिन पहली बार अपने प्यार को प्रपोज कर रहे हैं तो बस लाल गुलाब देकर वो तीन जादुई शब्द बोल दीजिए।

रेड रोज़Image Source :http://webneel.com/daily/sites/

रोमेंटिक डिनर डेट-

अब यह दिन खास है तो हमें इसे खास जगह पर ही मनाना चाहिए ताकि कुछ खास यादें हमारे साथ रहें। इस दिन समुंद्र किनारे किसी रेस्टोरेंट पर आप अपनी डिनर डेट प्लान करें। अपने लव को लंच या डिनर पर वहां ले जाएं और अपने लव वन का पसंदीदा खाना ऑर्डर करें।

रोमेंटिक डिनर डेट-Image Source :http://zns.india.com/upload/2014/2/8/

फीलिंग्स शेयरिंग-

आपके बीच रिलेशनशिप को काफी वक्त हो चुका है और अब आप इसे शादी तक ले जाना चाहते हैं तो इस दिन से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता। वैलेंटाइन के स्पेशल मौके पर अपनी फीलिंग्स को शेयर करें। उन्हें बतायें कि आप अपनी आने वाली जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं। यह दिन अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करने का भी बेस्ट दिन होता है। आप चाहें तो गाने के जरिए भी अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं। गाना गाना नहीं भी आता है तो रोमेंटिक म्यूजिक लगाकर अपने लफ्जों में ही दिल की बात कह दें।

फीलिंग्स शेयरिंगImage Source :http://blog.mibodala.com/wp-content/

स्पेशल गिफ्ट्स-

अगर आप वैलेंटाइन को बेहद खास बनाने की कोशिश में जुटे हैं तो ऐसे में गिफ्ट्स आपकी मदद कर सकते हैं। आखिरकार गिफ्ट्स मिलने पर कौन खुश नहीं होता। मार्केट में कई तरह के ग्रीटिंग्स मिलते हैं। इसके अतिरिक्त आप चॉकलेट्स, हैंड वॉच या कोई भी क्रिएटिव गिफ्ट दे सकते हैं। यदि आपको सामने वाले के साथ समय बिताए लंबा वक्त हो चुका हो तो आप उन्हें अपने और उनके फोटोज की फ्रेम बनवा कर भेंट में भी दे सकते हैं।

स्पेशल गिफ्ट्स-Image Source :http://www.collegemagazine.com/wp-content/

फन और मस्ती-

यदि आप अपना पहला वैलेंटाइन सेलिब्रेट कर रहे हैं और आपके रिलेशन को ज्यादा वक्त नहीं हुआ हो, तो शायद आपके लिए बात करने के लिए कुछ ना रहे और आपकी डेट बोरिंग हो जाए। इसलिए थोड़ा फन और मस्ती भी जरूरी है। आप अपनी फ्रेंड को मूवी पर ले जाएं और बाद में कॉफी पर ले जाएं।

फन और मस्तीImage Source :http://greatist.com/sites/default/files/

रोमेंटिक प्रपोजल-

रोमेंटिक प्रपोजल के लिए आप उन्हें खत भेज सकते हैं। यह तरीका थोड़ा पुराना है, लेकिन आपके खुद के हाथों से लिखा हुआ लेटर उन्हें काफी पसंद आएगा। आप लेटर में उसे बता सकते हैं कि आप उसे कितना प्यार करते हैं।

रोमेंटिक प्रपोजलImage Source :http://theknotstory.com/wp-content/

वैसे आज-कल जमाना काफी तेज हो गया है तो हम आपको बताना चाहते हैं कि अपनी एक वीडियो बनाकर उसमें प्रपोज का मैसेज रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड करें। फिर उस वीडियो का लिंक अपने चाहने वाले को दे दें। यह तरीका सच में आपके प्यार को बहुत पसंद आएगा।

To Top