रीनॉल्ट क्विड की मार्केट में धमाकेदार एंट्री

जो लोग बहुत लम्बे समय से बजट फ्रेंडली कार खरीदने का सपना देख रहे थे रीनॉल्ट क्विड ऐसे लोगों के लिए त्योहार के मौके पर सौगात जैसी साबित हुई है। इस कार ने मार्केट में धमाकेदार एंट्री ली है। अब तक कंपनी ने क्विड की 5,192 यूनिट तक बेच दी है। यही नहीं इस कार की बुकिंग का आंकड़ा 50 हज़ार से ऊपर चला गया है।

इस कार की सीधी टक्कर मारुती की ऑल्टो और हुंडई की ईऑन से है। इस कार की दूसरी खास बात यह है कि चार लाख तक की कीमत होने के बाद भी इस का लुक काफी आकर्षक है। देखने से यह कार काफी बड़ी और महंगी लगती है।

Kwid1Image Source: https://www.cdn.renault.com

शायद यही कारण है कि लोग धड़ल्ले से इस कार की बुकिंग कर रहे हैं। इस कार की डिलिवरी का वेटिंग टाइम 6 महीने तक हो गया है। इस गाड़ी में चार तरह के वैरिएंट हैं Std, RxE, RxL और RxT। लेकिन सबसे टॉप मॉडल की डिमांड सबसे ज्यादा है। इस कार को निसान और रीनॉल्ट ने मिलकर तैयार किया है। यह कार 98 प्रतिशत भारत में ही बनी है।

इसके अलावा इस कार में कई खूबियां हैं, जो इस प्रकार हैं-

क्विड में 4.1 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, नेविगेशन सिस्टम, 300 लीटर बूट स्पेस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ब्लूटूथ, यूएसबी पोर्ट जैसे आधुनिक फीचर्स हैं। इसके अलावा क्विड में 799cc, 3 सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 54 बीएचपी और 72Nm की ताकत देता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी लगा हुआ है। इस कार का माइलेज कंपनी के अनुसार 25.17 km/litre है।

To Top