शादी की पहली रात को बनाएं इन 4 उपहारों से खास

शादी की पहली रात हर किसी के लिए बहुत खास होती है। इस रात हर लड़की चाहती है कि उसका पति उसे कुछ ऐसा उपहार दे जिससे उनकी यह रात खास हो जाए। आपकी पहली रात चाहे फाइव स्टार होटल में हो या अपने घर पर, वो तो केवल इसलिए ही खास होती है क्योंकि वह आपकी शादी के बाद की पहली रात है। आप अपने जीवनसाथी को कुछ दिल छू लेने वाला और यादगार उपहार देकर इस रात और भी विशेष बना सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ 4 उपहार के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी पहली रात को और भी खास बना देंगे।

1. स्क्रेप बुक दें उपहार में
अपनी पहली रात की यादों को संजो कर रखने के लिए स्क्रेप बुक सबसे अच्छा उपहार है। इस स्क्रेप बुक को आप स्वयं भी बना सकते हैं या फिर ऑनलाइन स्टोर से ऑर्डर भी कर सकते हैं। इसके बाद अपनी पहली रात से ही अपने शादीशुदा जीवन की छोटी-छोटी बातों को इसमें लिखना प्रारंभ करें। इसके बाद जब आप सालों बाद भी इसे देखेंगे तो यह आपकी सारी पुरानी यादों को ताजा कर देगा और आप फिर से एक-दूसरे से प्यार करने लगेंगे।

scrabookImage Source: https://i.ytimg.com

2. खूबसूरत ड्रेस उपहार में दें
अपनी पत्नी को कोई खूबसूरत सी ड्रेस दे कर उनके लिए इस दिन को और भी खास बना सकते हैं। खरीददारी करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि ड्रेस आपकी पत्नी के नाप की हो और उस पर अच्छी भी लगे। एक सुन्दर ड्रेस इस रात की मीठी यादों को और यादगार बनाने में काफी मदद करती है।

dressImage Source: http://img.alibaba.com/

3. गहनें उपहार में दें
गहनें हर लड़की को बहुत पसंद आते हैं। यह एक बहुत आम उपहार भी है जो हर पुरुष अपनी पत्नी को अपनी पहली रात को देते हैं। अच्छी बात यह है कि गहने कभी असफल नहीं होते। आपको बहुत महंगी हीरे की अंगूठी या नेकलेस सेट आदि लेने की आवश्यकता नहीं होती। प्यार, रोमांस और संबंधों के विषय पर आधारित डिज़ाइनर गहने एक अद्भुत उपहार हो सकते हैं।

jewelryImage Source: https://angelofloral.files.wordpress.com

4. गिफ्ट बास्केट
यदि आप कोई अच्छा उपहार निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं तो आप उसे उपहारों की एक बास्केट भी दे सकते हैं। जिसमें आप सुगंधित मोमबत्तियां, परफ्यूम्स, लोशंस, चॉकलेट्स, नहाने के सुगंधित सोप या जो आपको अच्छा लगे वो उपहार दे सकते हैं।

gift basketImage Source: http://bilinterior.com/
To Top