अगले साल जनवरी से महंगी हो रही हैं हुंडाय की कारें

अगर आप अगले साल कार खरीदने की प्लैनिंग कर रहे हैं तो यह खबर सुनकर आपको अच्छा नहीं लगेगा। हुंडाय मोटर इंडिया अगले साल की शुरूआत से ही अपनी सभी हुंडाय गाड़ियों के दाम बढ़ा रही है। कंपनी के मुताबिक वह ऐसा बढ़ती उत्पादन लागत और प्रतिकूल विदेशी मुद्रा विनिमय दर की वजह से कर रही है। इस वजह से कंपनी अपनी कारों के दामों में 30,000 रुपए तक बढ़ाएगी।

हुंडाय मोटर इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) राकेश श्रीवास्तव ने कहा ‘‘इस चुनौतीपूर्ण बाजार स्थितियों में हम उत्पादन लागत बढ़ने और रुपया कमजोर होने जैसे कारणों की वजह से कीमतों में बढ़ोत्तरी करने के लिए मजबूर हैं। अगले साल जनवरी 2016 से हुंडाय की क्रेटा और एलिट सहित सभी मॉडलों पर यह नया मूल्य लागू होगा।

Hyundai cars1Image Source: http://www.1zoom.net/

हुण्डाय अभी 3.10 लाख रुपए से 30.41 लाख रुपए तक की कीमत में 9 तरह के मॉडल बेचती है। जिनमें इयॉन, आई10, ग्रैंड आई10, एलीट आई20, एक्टिव आई20, एक्सेंट, वरना, एलांट्रा और सांता फे जैसे मॉडल शामिल हैं।

वहीं, टोयोटा, मर्सिडीज बेंज व बीएमडब्ल्यू सहित कई और कार कंपनियां जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर चुकी हैं। इसलिए हो सके तो आप दिसम्बर में ही कार खरीद लीजिये। नहीं तो बाद में आपको अपना बजट बढ़ाना पड़ सकता है।

Hyundai cars2Image Source: http://cdn.bmwblog.com/
To Top