इंडियन सुपर लीग में दर्ज की गई इतिहास की सबसे बड़ी जीत

0
347

17 नवंबर का दिन एफसी गोवा के लिए काफी खास रहा है। यह दिन इंडियन सुपर लीग के इतिहास में दर्ज करने योग्य हो गया है। इंडियन सुपर लीग के दूसरे संस्करण के 39वें फुटबॉल मैच में एफसी गोवा ने अपने घरेलू मैदान पर मुंबई सिटी एफसी को 7-0 से रौंद दिया।

Football3Image Source: http://www.khaskhabar.com/

देखा जाए तो भारतीय फुटबॉलर थोंगखोसिएम हाओकिप और नाइजीरियाई स्टार मिडफील्डर डुडू ओमागबेमी की शानदार हैट्रिक की बदौलत एफसी गोवा ने मंगलवार को मुंबई सिटी एफसी को 7-0 के बड़े अंतर से रौंदते हुए टूर्नामेंट के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी जीत अपने नाम की।

Football2Image Source: http://s3.india.com/

इंडियन सुपर लीग में अब तक कोई भी टीम पांच गोल से आगे नहीं बढ़ पाई थी, परन्तु गोवा ने सात गोल कर अनोखा ही कारनामा किया है। गोवा का पहला गोल भारतीय खिलाड़ी हाओकिप ने 34वें मिनट में किया। इसके बाद उन्होंने 52वें और 79वें मिनट पर अगले दो गोल दागे। इसके बाद डुडू ने 42वें, 64वें और 65वें मिनट में गोल दागे। जिसके बाद अंतिम मिनटों में रीनाल्डो ने भी एक गोल दाग कर गोवा को जीत दिला दी। इस ऐतिहासिक जीत के बाद गोवा के 10 मैचों से 18 प्वॉइंट हो गए हैं और वह प्वॉइंट टेबल में टॉप पर काबिज है, जबकि मुंबई के इतने ही मैचों में 12 प्वॉइंट हैं और वह प्वॉइंट टेबल में छठें स्थान पर खिसक गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here