आकाश से बरस रहें हैं बेशकीमती रत्न, कारण जानकर दंग रह जायेंगे आप

बेशकीमती रत्न

आपने आकाश से पानी की बारिश होते देखी होगी पर वर्तमान में एक स्थान पर बेशकीमती रत्नों की बारिश हो रही है। जी हां, बेशकीमती रत्न। यही बात इस खबर को आश्चर्यचकित बना रही है। देखा आज से तो दुनिया में कई बार ऐसी बारिशों का जिक्र आया है। जब आसमान से कभी लाल पानी तो कभी मछलियां गिरने के मामले सामने आये लेकिन इस बार बात कुछ और है। इस बार ऐसी बारिश हो रही है जो लोगों को करोड़पति बना रही है। इस बारिश में आसमान से बेशकीमती रत्न धरती पर गिर रहें हैं। आइये अब आपको बताते हैं इस पुरे मामले के बारे में।

ज्वालामुखी फटने से हुई घटना की शुरुआत –

ज्वालामुखी फटने से हुई घटना की शुरुआत Image source:

यह घटना हाल ही में अमेरिका से सामने आई है। जैसा की आपको पता ही होगा कुछ ही दिन पहले अमेरिका के हवाई द्वीप पर किलुआ ज्वालामुखी फटा है। इसके फटने की वजह से इसके अंदर की राख तथा धुएं के साथ साथ अंदर के बेशकीमती रत्न तथा धातुएं भी आकाश में पहुंच गई थीं, जो अब धीरे धीरे धरती पर गिर रहीं हैं। धरती पर गिरने वाले कीमती रत्नों को लोग बहुत शिद्धत से ढूंढ ढूंढ कर अपने पास रख रहें हैं। आपको बता दें कि ज्वालामुखी की इस बारिश में ओलिवाइन्स नामक रत्न भी जमीन पर बड़ी संख्या में गिर रहा है। यह के हरे रंग का मैग्नीशियम से निर्मित हुआ रत्न होता है जो काफी महंगा होता है। इसका यूज कीमती ज्वैलरी तैयार करने में किया जाता है। जानकारी के लिए आपको यहां यह भी बता दें कि 1 कैरेट की कीमत 500 डॉलर यानि लगभग 35 हजार रुपये होती है। इस प्रकार से देखा जाएं तो ज्वालामुखी फटने से लोगों को आर्थिक तौर पर बहुत लाभ हो रहा है। कई लोगों ने इस रत्न की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली हुई है। ये सभी तस्वीरें खूब शेयर की जा रहीं हैं।

बहुत सी चीजें बर्बाद कर चुका है लावा –

बहुत सी चीजें बर्बाद कर चुका है लावा Image source:

किलुआ ज्वालामुखी के फटने से एक और लोगों को लाभ हुआ है तो दूसरी और बड़ी हानि भी हुई है। इस ज्वालामुखी के फटने से हजारों घर उजड़ चुके हैं तथा क्षेत्र का एक पॉवर प्लांट पूरी तरह से खत्म हो चुका है। दूसरी और हवाई का हाइवे भी लावे की वजह से टूट चुका है। इसके अलावा इस क्षेत्र की मीठे पानी की झील भी सूख चुकी है तथा लावे से जहरीली गैसें भी निकल रहीं हैं। इस प्रकार से ज्वालामुखी फटने के कारण आकाश में गैस के साथ पहुंचें बेशकीमती रत्न अब धरती पर गिर रहें हैं तथा लोगों को बहुत फायदा हो रहा है।

To Top