जादुई पेन: अब आप लिख सकते हैं किसी भी रंग से

0
590

अभी तक आपको अलग-अलग रंग से लिखने के लिए अलग-अलग रंग के पेन की जरूरत पड़ती थी, पर आज हम आपको एक ऐसे पेन के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपने मनचाहे रंग से लिख सकते हैं। इसके जरिए अब आप एक पेन के द्वारा एक ही समय में अलग-अलग कलर का प्रयोग कर सकते हैं।

अभी-तक-आपको-अलग-अलग-रंग-से-लिखने-केImage Source :http://images.jagran.com/

कैसा है यह पेन-

इस पेन का नाम है स्क्रिबल पेन। इस पेन में स्पेशल कार्टरेज और स्कैनर है, जो किसी भी कलर में रेप्लिकेट हो जाती है। इस पेन के ऊपर टॉप में RGB कलर सेंसर लगा है, जिसको टच करके आप अलग-अलग रंगों को स्कैन कर सकते हैं यानि कि अगर आपको गुलाब के कलर की इच्छा है तो आप इस पेन में लगे सेंसर को गुलाब की पत्तियों से टच कर दें। आपको गुलाब का ही कलर मिल जाएगा। इस पेन की इंक भी जलरोधी है। इसलिए इसका रंग कभी फीका नहीं पड़ता है। आप इस पेन को अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इस पेन की बैटरी सिंगल चार्ज के बाद 7 घंटे तक चलती है और यह पेन माइक्रो USB से चार्ज होता है।

पेन की कीमत और रंग –

पेन-की-कीमत-और-रंगImage Source :http://shoutthoughts.com/

यह पेन फिलहाल प्रीलांचिंग पर 249 डॉलर की कीमत पर उपलब्ध है। इसके एक वर्जन का नाम “स्क्रिबल पेन स्टाइलस” है, जिसकी कीमत 119 डॉलर है। यह वर्जन सिर्फ टैबलेट के साथ ही काम करता है। स्क्रिबल पेन का टैबलेट व पेपर वर्जन 300 डॉलर की कीमत पर उपलब्ध है। यह तीनों पेन 5 रंग- काला, सफ़ेद, हरा, सिल्वर और ब्लू में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here