_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/this-holi-night-perform-these-remedies-to-get-over-all-your-troubles/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-holi-night-perform-these-remedies-to-get-over-all-your-troubles/wah-4-pic-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस देश में किसी भी की मौत पर रो नहीं सकती हैं महिलायें, रोने पर है बैन

मौत

 

 

यदि अपना कोई प्रिय परिजन मर जाए तो स्त्री हो या पुरुष उसके जानें के गम में अकस्मात रोने लगता ही हैं, पर एक ऐसा स्थान भी है जहां महिलाओं का किसी की मौत पर रोना बैन है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जहां किसी की मौत होने पर महिलायें नहीं रो सकती हैं। इसके पीछे वजह यह है कि महिलाओं का किसी की मृत्यु पर रोना उस स्थान की सरकार ने बैन किया हुआ है।

1- रोमन में है रोना बैन

 रोमन में है रोना बैन Image source:

इस खास देश का नाम है “रोमन”, यहां महिलायें आखिर क्यों नहीं रो सकती हैं तथा सरकार ने इस पर बैन क्यों लगाया हुआ है। इस बारे में यदि तफ्तीश की जाएं तो यह बात पता लगती है कि यहां की महिलायें किसी की मृत्यु पर रोते समय अपने चेहरे को बहुत बुरी तरह से नोच लेती थी। इस गलत तरीके के चलते ही सरकार ने महिलाओं के रोने पर बैन लगा दिया था।

2 – मिस्र का अजीबोगरीब कानून

मिस्र का अजीबोगरीब कानूनImage source:

बहुत कम लोग जानते हैं मिस्र में प्राचीन समय में लोग बिल्ली को बहुत पवित्र मानते थे। ये लोग बिल्ली को अपने घरों में भी पालते थे। बिल्ली के मर जाने पर लोग अपनी एक आइब्रो को कटवा कर शोक प्रकट करते थे तथा बिल्ली को कष्ट पहुचानें वाले व्यक्ति को सजा भी दी जाती थी।

3 – रोम की अजीबोगरीब प्रथा

रोम की अजीबोगरीब प्रथाImage source:

रोम की महिलाओं को प्राचीन समय में अपने ही परिवार के किसी अन्य व्यक्ति से विवाह करना होता था। यदि वे परिवार से अलग विवाह करती थी तब पिता को यह अधिकार था की वह अपनी बेटी की हत्या कर डालें।

4 – स्कॉटलैंड में पशुओं के मल का उपयोग

स्कॉटलैंड में पशुओं के मल का उपयोगImage source:

स्कॉटलैंड में पशुओं के मल को उपयोग में लाया जाता है। इस मल का उपयोग मेडिकल ट्रीटमेंट में किया जाता है। आपको बता दें कि मगरमच्छ के मल को गर्भनिरोधक की तरह प्रयोग किया जाता है तथा पहले के समय में यहां सिपाहियों के घाव भरने के लिए अलग अलग पशुओं के मल का उपयोग किया जाता था।  

Most Popular

To Top