समुंद्र के बीच लहरों का मजा लेने उतरी महिला तभी अचानक फटा ज्वालामुखी

0
472

ज्वालामुखी के बारे में बात करें, तो इसके बारे में हम सभी ने भूगोल में पढ़ा होगा, पर इसे नजदीक से देखना कितना भयानक होता है इसके बारे में हम टीवी पर अक्सर देखते हैं। जिसका नजारा देख कर ही दिल खौफ से भर जाता है पर यदी किसी महिला नें इस घटना को बिल्कुल नजदीक से देखा हो तो इसके बारे में आप क्या कहेगें।

volcano1Image Source:

आज हम इसी घटना के बारे में हम आपको बता रहे है। जहां पर एक Alison Teal नाम की साहसी महिला नें समुद्री तट की गहराइयों का आनंद लेते समय इस नजारे को काफी नजदीक से देखा। बताया जाता है कि यह महिला समुद्री लहरों का मजा लेने के लिए समुद्र में उतरी थी कि तभी अचानक से फटे ज्वलामुखी के लावे ने पूरे समुद्र को अपनी आगोश में ले लिया।

जिसका ये नजारा देख कर वो महिला डरी नहीं बल्कि उसे देख वो अपना बचाव करने के लिए तेजी से तैरने लगी । ज्यों-ज्यों लहरे उठती वैसे ही ज्वालामुखी का लावा उन लहरों के साथ काफी तेजी से आगे बढ़ते जा रहा था। जिसे इस महिला ने काफी करीब से देखा। इस तरह से ये साहसी महिला विश्व की पहली ऐसी महिला बन चुकी है, जिसने काफी करीब से उठते ज्वलामुखी के लावे को अपनी आंखों से देखा है। आपको बता दें कि टाइम मैगजीन द्वारा Alison Teal को female Indiana Jones का निक नेम भी दिया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=gSW7ndtTB1Q&feature=youtu.be

Video Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here