एक ऐसी शादी जिसमें मेहमानों से गिफ़्ट नही, बल्कि मागें गए ‘मोदी’ के लिए वोट

‘मोदी’

शादी के समय अक्सर लोग मेहमानों के साथ आने वाले महगें तोहफे को देख मन ही मन खुश हो जाते है। और हो भी क्यो ना, आखिर शादी का पैसा जो वसूल हो जाता है। इसलिये हर कोई आने वाले मेहमानों को गिफ़्ट लाने के लिए मना भी नही करते हैं, कुछ जोड़े तो ऐसे भी देखने को मिल जाते है जो पहले ही बता देते है कि उन्हें गिफ़्ट में क्या चाहिए हैं, पर आज हम जो बता रहे है वो तो सबसे हटके देखने को मिल रहा है। इसमें ये वो जोड़े हैं जो शादी के उपहार के बदले नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगते दिख रहे हैं।

जीं हां,ये चौका देने वाला मामला 1जनवरी को हुई एक शादी का है जिसमें शादी के कार्ड की तस्वीर को अपलोड करके अतिथियों से यह गुज़ारिश की है कि वो गिफ़्ट न लाएं, बल्कि बदले में अपना बहुमुल्य वोट ‘मोदी’ को दें।

‘मोदी’

इसी तरह से मैंगलोर के एक परिवार ने भी अपने बेटे की शादी में इन्विटेशन कार्ड के माध्यम से 2019 होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के लिए वोट देने की गुजारिश की थी।

अपनी पार्टी के प्रति ऐसी भक्ति की जाने वाली ऐसी पहल अब काफी वढ़ती जा रही है। इससे पहले एक शादी के कार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए 4 साल के कार्यों को छापा गया था।

‘मोदी’

अब भाजपा के लोग ऐसा करें, और कॉग्रेस के लोग भला क्यो पीछे रहें। पिछले साल एक कार्ड की तस्वीर इंटरनेट पर शेयर की गई थी जिसमें लिखा था- हमारी भूल, कमल का फूल।

अब आने वाले चुनाव के ऐसे हालात को देखकर लग रहा है कि शादी का घर भी राजनीति का मैदान बनने वाला है । जिसमें बराती कम राजनीति पार्टी के लोग ज्यादा देखने को मिलेगें।

To Top