‘शक्तिमान’ पर हमला करने वालों पर लाल हुए विराट

0
414

उत्तऱाखंड में बेजुबान शक्तिमान नाम के घोड़े पर हुए हमले का मामला अब लगातार गर्माता जा रहा है। एक तरफ जहां घोड़े से क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार हुए आरोपी बीजेपी विधायक गणेश जोशी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी घोड़े के इलाज में लापरवाही से लेकर इस मामले में राजनीति करने का आरोप लगा रही है। आपको बता दें कि घायल हुए घोड़े की जान बचाने के लिए उसकी टांग को काटना पड़ा है। वहीं मामले के दोषी गणेश जोशी का कहना है कि उन्होंने घोड़े को लाठी मारी नहीं बल्कि बस लाठी पटकी थी। घोड़े की टांग लोहे के एंगल में फंसकर टूटी है। वहीं कोलकाता में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में कल होने वाले पाक से बड़े मुकाबले से पहले इस मामले पर विराट कोहली ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है।

उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए सोशल साइट ट्विटर पर लिखा कि- ‘बेहद खूबसूरत और किसी को भी हानि नहीं पहुंचाने वाले जानवर पर बिना वजह हमले से अचंभित और दुखी हूं। इससे ज्यादा कायरता और कुछ नहीं हो सकती। उम्मीद है कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, हम सभी इस घड़ी में शक्तिमान के लिए दुआ करें।’

shaktiman-horse-Image Source: http://static.abplive.in/

आपको बता दें कि सोमवार को देहरादून में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान शक्तिमान की टांग टूटी थी। जिसके इलाज के लिए उत्तराखंड सरकार ने अपनी तरफ से हर संभव कोशिश भी की, लेकिन विदेश से आए डॉक्टरों के अलावा मुंबई और पुणे के डॉक्टर भी शक्तिमान की टांग का इलाज करने में असफल रहे। जिसके बाद जहर फैलने से रोकने के लिए उनको शक्तिमान की टांग को काटना तक पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here