IPL 9 – विराट कोहली ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
369

IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ रविवार को खेलते समय नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा पर इस नये रिकॉर्ड ने क्रिकेट जगत में उनका कद पहले से कहीं ज्यादा बढ़ा दिया।

क्या है पूरा मामला –

Vireat-Kohli1Image Source :http://static.hindi.pradesh18.com/

बीते रविवार को विराट अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से दिल्ली के खिलाफ खेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने 48 गेंदों पर 79 रन बना कर एक नए रिकॉर्ड को जन्म दे दिया। इसके बाद विराट एक ही मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि विराट ने RCB के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 1650 रन बनाए हैं और T-20 की दृष्टि से यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। विराट ने इस मैदान पर अभी तक टीम इंडिया और RCB के लिए खेलते हुए 131.39 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और अब तक 12 बार फिफ्टी लगा चुके हैं।

Virat-twtrrrr

विराट के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम समित पटेल का है। पटेल ने नॉटिंघम ग्राउंड पर 1595 रन बनाये हैं। अब तक समित काउंटी टीम नाटिंघमशर और इंग्लैंड के लिए मैच खेल चुके हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं। गेल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 1578 रन मारे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here