क्या हट जाएगा विराट के हेलमेट से तिरंगा?

0
365

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेलकर देश को जीत दिलवाई। इस मैच के लिए सभी देशवासियों ने विराट की जमकर तारीफ की, लेकिन इसमें विराट कोहली की पारी को गौर से देखने वाले समाजसेवी और फिल्मकार पी उल्हास ने मोहाली पुलिस में एक शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें तिरंगे के अपमान की बात कही गई है। इस मामले को आगे बढ़ाया गया तो विराट कोहली के हेलमेट पर लगा तिरंगा हटाया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी अपने हेलमेट पर तिरंगे का इस्तेमाल करते हैं। खिलाड़ी इस तिरंगे को अपने हेलमेट पर लगाना गौरव भी समझते हैं, लेकिन आपको बता दें कि अब ज्यादा दिनों तक क्रिकेटर इस तिरंगे को अपने हेलमेट में नहीं लगा सकेंगे। दरअसल फिल्मकार और सामजसेवी पी उल्हास की ओर से मोहाली के पुलिस थाने में क्रिकेटरों के हेलमेट पर लगने वाले तिरंगे के अपमान होने की बात को लेकर शिकायत दर्ज की है।

 

ICC World Twenty20 India 2016:  India v PakistanImage Source: http://www.crictracker.com/

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच की बात करते हुए उल्हास ने कहा कि कई क्रिकेटर हेलमेट में तिरंगे को लगाते हैं जो बेहद ही गलत है। उनका मानना है कि जिस मैदान में खेल होता है वहां पर सभी थूकते भी हैं। बाद में क्रिकेटर अपने हेलमेट को भी उसी ग्राउंड पर रख देते हैं। जिससे तिरंगे का अपमान होता है। इसी के चलते उन्होंने मोहाली थाने में शिकायत दी है। फिलहाल अभी टीम इंडिया में विराट कोहली के अलावा भी कुछ क्रिकेटर हेलमेट में तिरंगे का इस्तेमाल करते हैं। अगर यह मामला आगे गया तो जल्द ही टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट को भी अपने हेलमेट से तिरंगे को हटाना पड़ सकता है। पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने हेलमेट पर तिरंगे को लगाते थे पर बाद में उन्होंने इसे हटा दिया। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले पी उल्हास ने ईडन गार्डन में हुए भारत पाक मैच में राष्ट्रगान के गलत उच्चारण को लेकर भी बॉलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ भी एक शिकायत दर्ज करवाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here