मानवीयता – ढाई वर्ष के बच्चे को गोद में उठाये ऑटो चला रहे पिता की मदद को आगे आए हजारों लोग

 

हाल ही में ढाई वर्ष के बच्चे को गोद में लिए एक ऑटो ड्राइवर की तस्वीर वायरल हुई, जिसके बाद में हजारों लोग उसकी मदद को जुट गए। जी हां, यह तस्वीर जब से इंटरनेट पर आई है हजारों लोग इस तस्वीर में दिखाई पड़ रहें ऑटो ड्राइवर की मदद के लिए आगे आने की इच्छा जताई हैं। आइए अब आपको बताते हैं इस तस्वीर के बारे में।

वर्तमान में यह तस्वीर मुंबई के वर्सोवा इलाके में काफी वायरल हो रही है और इसके वजह हैं इस तस्वीर में दिखाई पड़ रहा ऑटो ड्राइवर और उसकी गोद में एक ढाई वर्ष का बच्चा। आपको हम बता दें कि इसी ऑटो ड्राइवर का नाम “मोहम्मद सईद” है और ये मूल रूप से गोरखपुर से हैं, पर मुंबई में यह ऑटो ड्राइविंग कर अपना घर चलाते हैं। इस तस्वीर में मोहम्मद सईद की गोद में एक ढाई वर्ष का बच्चा “मुजम्मिल” भी है जो कि उनका ही बच्चा है। अब आपको हम बताते हैं कि असल बात आखिर क्या है, तो बात यह है कि मोहम्मद सईद गोरखपुर से है और उनकी पत्नी यास्मीन बंगलुरु से हैं। इनके दो बच्चे हैं एक 3 वर्ष की बच्ची तथा एक ढाई वर्ष का मुजम्मिल नामक लड़का। कुछ समय पहले यास्मीन को पेरालिसिस यानि लकवा हो गया था, जिसके कारण वह बच्चों को संभालने में असमर्थ हो गई और यास्मीन के माता पिता ने भी उसकी तथा उसके बच्चों की देख रेख करने में असमर्थता जाता दी, जिसके बाद में अब मोहम्मद सईद ने अपनी 3 वर्षीय बच्ची को पड़ोसियों के पास में छोड़ा हुआ है तथा अपने ढाई वर्ष के बच्चे को वह अपनी गोद में लेकर ही ड्राइविंग करता है, ताकि पत्नी का इलाज करा सकें। मोहम्मद सईद की यह तस्वीर किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर डाल दी थी, जिसके बाद में यह काफी तेजी से वायरल हो गई और बहुत से लोग मोहम्मद सईद की मदद के लिए आगे आ गए। पूर्व पत्रकार विनोद कापड़ी ने इस खबर को अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर किया।

मुहम्मद सईद की मदद के लिए अब बहुत से लोग मदद को आगे आ रहें हैं, सईद ने मुंबईवासियों को मददगार बताते हुए कहा कि “मुझे मुंबईवासियों पर पूरा भरोसा है। मुझे नहीं पता है कि अकाउंट में कितने पैसे जमा कराया गया है। मैं बैंक जाकर देखूंगा। अपनी पत्नी और बच्चों के लिए मैं भी पैसे जुटा रहा हूं। इसके बाद मैं सरकारी अस्पताल में अपनी पत्नी का इलाज कराऊंगा।”, खैर, अब सईद की मदद के लिए जितनी तेजी से लोग आ रहें हैं उससे पता लगता है कि सईद की समस्या का हल जल्द ही निकल जाएगा।

To Top