आस्ट्रेलिया में चला इस भारतीय चायवाली का जादू

0
497

चाय वाले के काम को अगर आप छोटा समझते हैं तो जरा आप अपनी सोच बदलिए, क्योंकि चायवाले अब पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने लगे हैं। भारत मूल की एक लड़की ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी चाय की दुकान से वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसे किसी बड़े बिजनेस मैन को भी पाने में कई साल लग जाते। चलिए जानते है इस लड़की के विषय में।

chaiwali1Image Source:

आस्ट्रेलिया में बड़ा ब्रांड बना चायवाली
भारत के चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी ने आस्ट्रेलिया में चाय के काम से अपने देश का नाम रोशन कर दिखाया है। उपमा के दादा जी देशी दवाओं का कारोबार करते थे। उपमा ने बचपन में अपने दादा जी से ही आयुर्वेदिक चाय बनाना सिखा था। अपनी पढ़ाई के लिए उपमा आस्ट्रेलिया में आ गई और यहां पर उन्होंने अपने घर की चाय को बहुत मिस किया। इस कारण ही उपमा ने आस्ट्रेलिया में चाय की दुकान शुरू करने के बारे में विचार किया। पहले तो उपमा के माता पिता को उनका चायवाली बनना अच्छा नहीं लगा, लेकिन बाद में उपमा ने उन्हें समझाया और वो मान गए। देखते ही देखते उपमा की चाय आस्ट्रेलिया में फेमस हो गई और यह एक ब्रांड बन गया। सिडनी में उपमा विरदी को बिजनेस वुमन 2016 का खिताब भी मिल चुका है।

उपमा विरदी ने बीते दिनों आस्ट्रेलिया के एक टी फेस्टिवल में हिस्सा भी लिया। यहां पर उन्होंने कहा कि भारतीय चाय का टेस्ट अन्य देशों की चाय से बेहद अलग है। साथ ही वह भारतीय चाय के माध्यम से ही आस्ट्रेलिया में भी भारत की संस्कृति को बढ़ावा देना चाहती है। फिलहाल अब उपमा विरदी का चायवाली ब्रांड आस्ट्रेलिया में खूब पॉपुलर हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here