इस 1 साल की बच्ची ने तोड़ा घूमने का रिकॉर्ड

0
392

आज-कल के इस बदलते दौर में लोग काम में इतने बिजी हो जाते हैं कि उनके घूमने के सपने अधूरे रह जाते हैं। यहां तक कि लोगों की आधी उम्र गुजर जाती है फिर भी वो अन्य देश नहीं घूम पाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि हम घूमने की बाते क्यों कर रहे हैं!! दरअसल हम बात कर रहे हैं एक 1 साल की बच्ची की, जिसका नाम एस्मे है। आप ये जान कर हैरान रह जाएंगे कि बच्ची ने इस उम्र में 12 देशों की सैर कर ली है।

इस तस्वीर में ये महिला एस्मे की मां है, जिनका नाम एडवर्डस है और इसकी उम्र 31 साल है। एस्मे के माता और पिता को दुनिया घूमने का बेहद शौक है। आप ये जरूर सोच रहे होंगे कि कोई 1 साल में इतने देश कैसे घूम सकता है पर ये सच है। दरअसल एस्मे के मां-बाप वर्ल्ड टूर की तैयारियों में जुटे ही थे कि एडवर्डस को पता चला कि वो प्रेग्नेंट है। फिर यह फैसला लिया गया कि वो बच्चे को जन्म देने के बाद घूमने जाएंगे। इस फैसले पर उनके दोस्तों को लगा कि वो सनकी हो गए हैं, लेकिन उनका सोचना गलत नहीं था क्योंकि 10 महीने की बच्ची के साथ घूमना पहाड़ तोड़ने के बराबर ही है, लेकिन इनके जुनून ने इसे मुमकिन कर दिया। अब तक छोटी एस्मे के साथ वह 12 देश घूम चुके हैं।

1Image Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/

हालांकि ये सफर इतना आसान नहीं था। इस कपल को घूमने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। इनको अपनी कार बेचनी पड़ी और कुछ समय के लिए घर किराए पर भी देना पड़ा। किसी ने सही कहा है कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है।

2Image Source: http://navbharattimes.indiatimes.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here