_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/10/","Post":"http://wahgazab.com/diwali-is-not-just-associated-with-the-story-of-lord-shri-ram-there-are-many-other-stories-which-defines-its-significance/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/diwali-is-not-just-associated-with-the-story-of-lord-shri-ram-there-are-many-other-stories-which-defines-its-significance/slaughter-of-narakasura/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

OMG! मॉल में बिकने लगे कच्चे मांस से बने सामान देखते ही लोगों के उड़ गए थे होश

आज के समय में तरह तरह के जानवरों के मांस को खाना कोई हैरानी वाली बात नहीं है, इस तरह की खबरों से हमने आपको अपने आर्टिकल से समय-समय पर अवगत भी कराया है, पर क्या आप जानते है कि जानवरों के कच्चे मांस को लोग खाने के साथ-साथ इसे सामान बनाने में भी प्रयोग में ला रहें है। जी हां, ये चौंका देने वाला नजारा बैंकॉक के एक मॉल में देखने को मिला। सोशल मीडिया पर इस मॉल की तस्वीरें काफी वायरल हो रहीं हैं, जिसमें कच्चे मांस से बने लेदर के सामान को बिकते हुए दिखाया गया है।

bangkok-and-peta-asiaImage Source:

बैंकॉक के जाने-माने ‘सेन्ट्रल वर्ल्ड मॉल’ में यह नजारा उस समय देखने को मिला जब लोग खरीददारी करने के लिए सामानों को देख रहे थें, तभी वहां के एक स्टोर के सामान को लोगों ने जैसे ही देखने के लिए उठाया लोगो के तो होश उड़ गए। दरअसल, वहां जानवरों के कच्चे मीट से बने बेल्ट, बैग्स, चमड़े से बनी जैकेट, जैसे सामान रखे हुए थे। देखने के बाद ये खबर पूरे मॉल में हवा की तरह फैल गई और देखते ही देखते उस मॉल के बिग बाजार में भीड़ जमा हो गई।

क्या था मामला?
दरअसल, ये पूरा मामला एक कैंपेन के द्वारा लोगों को जागरूकता का संदेश देने के लिए किया गया था, क्योंकि लोग अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए जानवरों की हत्या कर रहें है। आपको यह बात जानकर हैरान होगी कि हर साल साउथ एशिया के जंगलों से करीब 4 लाख से ज्यादा अजगर गायब हो रहें हैं, इनकी चमड़ी और मांस से सामान बनाए जाते हैं। इसी तरह से जानवर के प्रति अवेयर रहने के लिए इस ‘Ogilvy & Mather Advertising Bangkok and PETA Asia’ नामक संस्था नें कच्चे मांस से बने बैग मॉल में रखकर लोगों को ये एहसास कराया था कि वो ऐसा न करें।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt