_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अपने ही देश के इन स्थानों के बारे में आप नहीं जानते होंगे, जानवरों के नाम पर हैं इनके नाम

these unknown places in india named as animals cover

यकीनन आप देश के बहुत से ऐसे स्थानों के नाम जानते होंगे जो काफी अजीबोगरीब हैं पर आप शायद यह नहीं जानते हैं कि हमारे देश में कुछ ऐसे स्थान भी हैं जिनके नाम जानवरों के नाम पर हैं। आज हम आपको देश के कुछ ऐसे ही स्थानों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके नाम जानवरों के नाम पर रखे गए हैं। आइये जानते हैं इन स्थानों के बारे में।

1 – काला बकरा –

these unknown places in india named as animalsimage source:

यह स्थान पंजाब के जालंधर इलाके में पड़ता है। असल में “काला बकरा” नामक यह एक गांव है। इस स्थान पर एक रेलवे स्टेशन भी है जो इसी नाम से है। यह स्थान ग्राम भोगपुर विकास प्रखंड के अंतर्गत आता है।

2 – भैंसा –

these unknown places in india named as animalsimage source:

यह स्थान उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा में है। असल में यह एक गांव है जोकि ” मथुरा ऑयल रिफाइनरी” के करीब पड़ता है। इस गांव की तहसील मथुरा है और यह समुद्र तल से इसकी ऊंचाई 177 मीटर है।

3 – कुत्ता –

these unknown places in india named as animalsimage source:

कुत्ता नामक यह स्थान कर्नाटक राज्य में स्थित है और यहां के गोनीकोप्‍पल क्षेत्र के निकट है। यह असल में एक गांव है। प्राकृतिक सुंदरता से यह गांव भरपूर है और इस गांव में कई झरने भी हैं।

4 – सूअर –

these unknown places in india named as animalsimage source:

यह स्थान उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर में है। इस स्थान पर इस नाम से ही नगर पालिका परिषद भी है।

5 – गदहा –

these unknown places in india named as animals 5image source:

गदहा नामक यह स्थान बिहार राज्य के पुर्णिया मण्डल के अररिया जिले के अंतर्गत आता है। यह गेला नदी के तट पर बसा है और इसी नाम से यहां नगर पालिका भी है। यहां पर श्री स्‍वामीनारायण संप्रदाय का मंदिर भी है जिसको देखने के लिए काफी लोग आते हैं।

Most Popular

To Top