सड़क पर मिले इस रहस्यमयी जीव के बारे में जानकर चकित हो गई दुनिया

0
399

 

कुछ जीव ऐसे होते हैं जिनके बारे में आम लोगों को पता तक नहीं होता है, ऐसे में जब बाद में लोगों को उनके बारे में पता चलता है तो वे चकित हो जाते हैं, हालही में एक व्यक्ति को ऐसा ही एक जीव मिला है। जी हां, जिस व्यक्ति को यह जीव मिला है उसका नाम “जेफ लोंगो” है।

जेफ को यह जीव सड़क पर मिला था और यह काफी कमजोर हालत में था, ऐसे में जेफ ने इसको उठा लिया और अपने घर ले आए। यह जीव कमजोर और छोटा था, इसलिए जेफ के परिवार ने इस जीव की अच्छे देखभाल की और इस तरह यह जीव धीरे-धीरे बड़ा होने लगा। जेफ ने इस छोटे जीव का नाम का नाम “बिस्किट” रखा। जेफ का परिवार इस जीव का अच्छे से ख्याल रखता था और उसको पीने के लिए दूध देता था।

image source:

इस प्रकार से इस छोटे जीव ने अपनी आंखें खोली तथा यह बड़ा होने लगा। जेफ को इसकी आकृति देख कर पता लग गया कि यह एक गिलहरी का बच्चा था, पर इसके शरीर में पंख जैसे स्ट्रक्चर भी दिखने लगें थे, जिससे यह पक्का हो गया था कि यह कोई आम गिलहरी नहीं हैं। खैर, बिस्किट नामक इस गिलहरी का ध्यान निरंतर जेफ के परिवार के लोगों द्वारा रखा जाता रहा था और यह बच्चा अब तेजी से बढ़ने लगा था।

जेफ ने इस गिलहरी की प्रजाति का पता लगाया, तो यह बात सामने आई कि यह गिलहरी एक ऐसी प्रजाति से संबंध रखती है, जो की उड़ने में सक्षम होती हैं। खैर, जेफ के घर इस जीव को जैसा माहौल मिला था, उसके बाद में इसको जंगल में छोड़ना सही नहीं था, पर जेफ के घर में बिस्किट को बहुत से लोग ऐसे मिल गए थे, जो उसका अपनों के जैसा ही ध्यान रखते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here