वनडे टीम में शामिल हुआ नया चमकता चेहरा बरेंदर सरन

0
361

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को इंतजार था अपने चयन का…। जिस समय लिस्ट बनाई गई और उसमें बरेंदर सरन नाम के नये खिलाड़ी को शामिल करना सभी को चौंका कर रख देने वाला था। पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरेंदर सरन और बड़ौदा के हरफनमौला हार्दिक पंड्या जैसे नए चेहरे भारतीय टीम में शामिल होने जा रहे हैं। इसके साथ ही अनुभवी युवराज सिंह और आशीष नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम में वापसी की है।

Brainder SranImage Source:http://www.bdlive24.com/

बरेंदर सरन पंजाब की तरफ से खेलने वाले बाएं हाथ के सबसे तेज गेंदबाज हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैचों में 14 विकेट झटक कर उन्‍होंने सभी के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। इस खेल में आने के पहले बरेंदर का सपना कभी बॉक्‍सर बनने का था। आईपीएल की राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम ने बरेंद्र को 10 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। मूलत: हरियाणा के सिरसा के रहने वाले बरेंदर पंजाब की तरफ से खेलते हैं। 23 साल के बरेंदर ने 2011 में फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट करियर की शुरूआत की और 11 मैचों में 32 विकेट झटके। छह फीट तीन इंच लंबे बरेंदर सरन सिरसा जिले के तमियाना गांव के हैं।

उनके कोच सुखविंदर टीकू टीम इंडिया में बरेंदर के चयन से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बरेंदर में स्पीड और स्विंग दोनों हैं और इन-स्विंग उसकी ताकत है। उन्होंने कहा कि बरेंदर को टीम इंडिया में चुने जाने की बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं थी, लेकिन अब टीम में जगह मिलने के बाद लगातार बधाई के फोन आ रहे हैं। बरेंदर का करियर हालांकि चार साल का है, लेकिन चोट के कारण करीब एक साल उनका खेल बाधित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here