केजरीवाल का खत मोदी के नाम…

0
365

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास अपनी एक योजना पत्र के माध्यम से भेजी। केजरीवाल ने पर्यावरण प्रदूषण को लेकर शुरू की गई वाहनों की ‘सम-विषम’ योजना पर पीएम का सहयोग मांगा है। इस पत्र के माध्यम से केजरीवाल ने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा की गई अपील का असर पूरे देश पर, केन्द्रीय मंत्रियों तथा सचिवों पर पड़ेगा। केजरीवाल ने एक पत्र के जरिए प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि वह और उनके सहयोगी एक से 15 जनवरी तक इस योजना के लागू होने के दौरान कार्यालय जाने के लिए कारपुलिंग करेंगे।

kejriwal1Image Source: http://static.punjabkesari.in/

केजरीवाल ने मोदी से अनुरोध किया कि वे केन्द्रीय मंत्रियों तथा सचिवों को भी इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित करें । केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार को दिल्ली के वायु प्रदूषण को ठीक करने के लिए ‘‘अप्रत्याशित एवं अनचाहा फैसला’’ करना पड़ा। केजरीवाल ने पत्र में लिखा ‘‘इस नियम के लागू होने पर लोगों को निश्चित रूप से कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी। हम सभी इस समस्या के लिए जवाबदेह हैं और हम मिलकर ही समाधान निकाल सकते हैं।’’

उन्होंने कहा दिल्ली सरकार इस संबंध में कई कदम उठा रही है और परीक्षण के आधार पर सम-विषम योजना लागू करने का फैसला किया गया है। खाका तैयार किया जा रहा है लेकिन यह पहले ही फैसला किया गया है कि आटो, कैब, सार्वजनिक वाहन, एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों को इसके दायरे से बाहर रखा जाएगा। अगर परीक्षण सफल रहता है तो हम भविष्य में इसे दोहरा सकते हैं। उन्होंने पीएम से कहा मैं आपसे इस पत्र के जरिए आपके मंत्रियों और सचिवों को इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह करना चाहता हूं। यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा संदेश देगा और हमारे प्रयास को मदद मिलेगी। मुझे विश्वास है कि अगर आपकी तरफ से इन नियमों का पालन करने का निर्देश या अपील होती है तो इसका व्यापक असर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here