टीचर के तबादले पर धरने पर बैठे छात्र, प्रशासन भी हैरान

टीचर

हाल ही में एक टीचर का तबादला हुआ तो स्कूल के बच्चे धरने पर बैठ गए। यहां तक की बच्चों ने जबरन स्कूल टीचर को पकड़ कर बैठा लिया। बच्चे नहीं चाहते थे कि उनका टीचर इस स्कूल से कहीं और जाएं। इस बात को देखते हुए प्रशासन ने फिलहाल 10 दिन के लिए टीचर के तबादले पर रोक लगा दी है। यह घटना तिरुवल्लुर जिले के सरकारी हाई स्कूल की है। असल में हुआ यह था कि स्कूल में “भगवान जी” नामक के टीचर बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाते थे।

हाल ही में प्रशासन की ओर से उनका तबादला किसी अन्य स्कूल में कर दिया गया। जिस दिन यह टीचर स्कूल से जाने लगा। उस दिन बच्चों ने उनको स्कूल के बाहर ही घेर लिया तथा वे रोने लगें। बाद में उन्होंने वहीं पर प्रशासन के खिलाफ धरना दे दिया। इस बात को देखते हुए प्रशासन ने फिलहाल भगवान जी के तबादले पर 10 दिन की रोक लगा दी है। 10 दिन के अंदर प्रशासन यह फैसला लेगा कि भगवान जी आगे तिरुवल्लुर में ही पढ़ाएंगे या फिर उनको किसी अन्य स्कूल में जाना होगा।

यह है सारा मामला –

यह है सारा मामला Image source:

अपने तबादले के बारे में भगवान जी का कहना है कि “यहां मेरी पहली पोस्टिंग थी। यहां पर मैं हाई स्कूल के लिए अपॉइंट किया गया था। इस विद्यालय में जरुरत से अधिक संख्या में टीचर्स हैं। जिनमें से एक मैं भी हूं। यही कारण है कि प्रशासन ने मेरा यहां से तबादला कर दिया है। असल में प्रशासन चाहता है कि मैं किसी ऐसे स्कूल में जाऊं जहां पर टीचर कम हैं इसलिए मेरा तबादला तिरुवल्लुर में किया गया है।” आपको बता दें कि इस स्कूल में भगवान जी क्लास 6th से लेकर क्लास 10th तक के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाते रहें हैं।

जैसे ही स्कूल के बच्चों को भगवान जी के तबादले का पता लगा। वे रोने लगें तथा धरने पर बैठ गए। बच्चों का कहना है कि यदि भगवान जी यहां नहीं रहेंगे तो वे आगे स्कूल नहीं आएंगे। भगवान जी बताते हैं कि “बच्चे मेरे पैर छू रहें थे और मेरे गले लग कर रो रहें थे। उस समय मैं भी भावुक हो गया और मैं उनको स्कूल के हॉल में ले गया। वहां मैंने उनको समझाया की मैं कुछ समय बाद वापिस आ जाऊंगा।” फिलहाल इस सारे घटनाक्रम को देखने के बाद प्रशासन ने भगवान जी के तबादले पर 10 दिन की रोक लगा दी है।

To Top