खास तथ्य – जिनको पढ़कर आप खुद देखना छोड़ देंगे पॉर्न

पॉर्न देखना आज के समय में एक कॉमन सी बात हो गई है, इसलिए ही एक बड़ी संख्या में लोग विश्वभर में पॉर्न को देखते हैं और यही कारण है कि वर्तमान में पोर्न इंड्रस्टी काफी फलफूल रही है, पर क्या आप जानते हैं कि पोर्न देखने भर से ही हमें कितने बड़े नुकसान को उठाना पड़ता है, आज हम आपको कुछ ऐसे ही कारण पॉर्न न देखने के लिए बता रहें हैं, जिनको जानकार आप पॉर्न देखना स्वयं ही छोड़ देंगे, आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही कारणों को।

1- पॉर्न देखने की लत – जब भी कोई व्यक्ति पॉर्न को देखता है तो उस व्यक्ति के मस्तिष्क में डोपमीन नाम का केमिकल निकलना शुरू हो जाता है, जो की पॉर्न देखने वाले व्यक्ति को अच्छा महसूस करता है, पर इसे लगातार देखने के बाद केमिकल कार्य करना बंद कर देता है और फिर पॉर्न देखने वाला व्यक्ति और भी ज्यादा हार्डकोर पॉर्न के चक्कर में पड़ जाता ताकि उसको ज्यादा आनंद आए, इस वजह से पॉर्न देखने वाले व्यक्ति को इसकी लत लग जाती है।

watching-porn1Image Source:

2- मानसिक समस्या – पॉर्न देखने वाले व्यक्ति को मानसिक समस्या बनी रहने का ज्यादा अंदेशा रहता है, असल में जब भी कोई पॉर्न देखता है तो वह अकेले या एकांत में ही होती है। इस कारण से व्यक्ति में शर्मिंदगी या वह अकेला महसूस करता है और यही चीजे उस व्यक्ति के जीवन में तनाव और बेचैनी को ला खड़ा कर देती हैं।

watching-porn2Image Source:

3- हिंसक बनना – पॉर्न देखने वाले लोग यह विश्वास करने लगते हैं कि वायलंट सेक्स ऐक्टिवटीज उनके पार्टनर को ज्यादा पसंद आएगी, इसलिए वे सेक्स में अपने साथी के साथ ज्यादा हिंसक हो जाते हैं, पर यथार्थ यह है कि ऐसा बिलकुल नहीं है, बल्कि ऐसा करने से आपके पार्टनर की आपसे दूरी बढ़ जाती हैं। इस प्रकार से पॉर्न देखना लोगों को ज्यादा हिंसक भी बनाता है।

watching-porn3Image Source:
To Top