_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानिए बाहुबली फिल्म की वे बातें जिनको लोग देखने के बाद भी नहीं जान पाएं

 

बाहुबली फिल्म वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे चर्चित फिल्म बन चुकी है। यह फिल्म एक हजार करोड़ कमाने वाली बॉलिवुड की पहली फिल्म बन चुकी है, लेकिन हम आपको बता दें कि बाहुबली के प्रत्येक किरदार, हथियार, सेट तथा पात्रों के पीछे एक रोचक तथ्य है, जिसको लोग नहीं जानते हैं, इसलिए आज हम आपको बता रहें हैं बाहुबली फिल्म के कुछ रोचक तथ्यों के बारे में।

1 – टिशू पेपर से बनाया था 1 हजार फिट का झरना

image source:

बाहुबली फिल्म के पहले पार्ट में आपने एक ऊंचा झरना जरूर देखा होगा जिसको लोगों ने बहुत पसंद किया था, लेकिन हम आपको बता दें कि यह झरना टिशू पेपर के इस्तेमाल से बनाया गया था। असल में टिशू पेपर को लंबा तथा मीडियम साइज का काट कर कुछ इस प्रकार से मशीन की सहायता से गिराया गया था कि यह लगातार नीचे की ओर गिरता रहे।

2 – माहिष्मति किंगडम पैलेस और राजस्थानी मंदिर

image source:

आपको सबसे पहले हम बता दें कि माहिष्मति किंगडम पैलेस अब तक की बॉलिवुड फिल्मों में बना सबसे ऊंचा महल था। इसकी ऊंचाई 300 मीटर थी। इसको बनाने में यह बात ध्यान रखी गई थी कि इसमें भव्यता दिखें, इसके लिए बाहुबली फिल्म की टीम ने राजस्थान के दो मंदिरों में रिसर्च कर महल की नक्काशी की थी।

3 – फिल्म के करेक्टर्स का संबंध है राम और कृष्णकाल से

image source:

फिल्म के लेखक का कहना है कि बाहुबली पूरी तरह फिक्शन मूवी है इसमें कोई भी कलाकार किसी वास्तविक कहानी से मैच नहीं करता। लेखक का कहना है कि मैंने बाहुबली फिल्म को कृष्णकाल की महाभारत से इसंपायर होकर लिखा था। फिल्म में बिज्जलदेव का करेक्टर महाभारत के शकुनी मामा से इंस्पायर था तथा भल्लालदेव का करेक्टर दुर्योधन जैसा था। फिल्म में कटप्पा का किरदार रामायण के हनुमान से इंस्पायर होकर लिखा गया था।

Most Popular

To Top