रेस्टोरेंट में बीवी के साथ बैठने पर भी पाबंदी

अपने देश में तो आप कई रेस्टोरेंट में गए होंगे जहां पर आपने अपने परिवार खास कर अपनी बीवी के बगल में ही बैठकर लंच और डिनर किया होगा। हमारे शहरी इलाकों में तो रेस्टोरेंट प्रेमियों के लिए आराम से बैठने की पसंदीदा जगहों में से एक है। सोचिए अगर आपको आपकी ही बीवी के साथ रेस्टोरेंट में बैठने नहीं दिया जाए तो आप क्या करेंगे। पड़ोसी देश में कुछ ऐसा ही होता है। यहां के रेस्टोरेंट में अगर आप अपनी पत्नी के साथ नजदीक बैठे हैं तो रेस्टोरेंट का कर्मचारी आकर अपको अलग बैठने के लिए कह देगा।

McDonald'sImage Source: http://photos1.blogger.com/

पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक ऐसा ही वाकया हुआ। जिसमें एक व्यक्ति अपनी बीवी और कुछ दोस्तों के साथ मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट पर पहुंचा। वह व्यक्ति अपनी बीवी के बगल में बैठ गया। उस व्यक्ति ने अपनी बीवी के पास बैठते ही कुछ समय के बाद उसके कंधे पर हाथ रख दिया। तभी वहां के एक कर्मचारी आया और उन्हें वहां से उठ कर सामने वाली कुर्सी पर बैठने को कहने लगा।

इस पर जब उस व्यक्ति ने आश्चर्य जताते हुए पूछा कि वह अपनी पत्नी के साथ क्यों नहीं बैठ सकता तो मैनेजर ने बताया कि जनाब यह एक फैमिली रेस्टोरेंट है। इस तरह बैठने से इस्लामिक पारिवारिक मूल्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। उस व्यक्ति ने कहा कि हम शादीशुदा और फैमिली वाले ही हैं। फिर भी उस व्यक्ति को अपनी पत्नी के साथ बैठने नहीं दिया गया।

To Top