सानिया व मार्टिना की जोड़ी बनाएगी नया विश्व रिकॉर्ड

0
407

भारत की टेनिस खिलाड़ी ने एक बार फिर से महिला युगल में अपने बेहतरीन खेल का परिचय दिया है। इस बार भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने और स्विजरलैंड की उनकी साथी मार्टिना हिंगिस ने लगातार अपनी 28वीं जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने महिला युगल के अंतर्गत सिडनी इंटरनेशनल मुकाबले के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Martina Hingis and Sania Mirza3Image Source:

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने एक बार फिर अपने खाते में जीत दर्ज कर ली है। अपने कैरियर के अच्छे दौर से गुजर रहीं सानिया इस बार सिडनी इंटरनेशनल के सेमी फाइनल में अपनी जगह बना पाई हैं। इस मुकाबले में सानिया मिर्जा स्विटजरलैंड की मर्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाकर महिला युगल के अंतर्गत खेल में शामिल हुई हैं।

Martina Hingis,Sania Mirza,Martina Hingis and Sania MirzaImage Source:

इस जोड़ी ने सिडनी इंटरनेशनल मुकाबले की 28वीं जीत हासिल की है। इस मुकाबले में सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने चीन की खिलाड़ी चेन लिआंग और शुआई पेंग को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दोनों जोड़ी ने अपनी इस जीत के साथ ही 1994 में नताशा ज्वेरेवा और गिगी फर्नांडिस की जोड़ी के 28 बार लगातार जीत वाले विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दोनों ही खिलाड़ियों को अपने खेल के पहले सेट को जीतने में कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।

Martina Hingis and Sania MirzaImage Source:

सानिया और हिंगिस की जोड़ी महिला युगल की शीर्ष वरियता प्राप्त जोड़ी में शामिल है। इस जोड़ी ने दस खिताबों को अपने नाम किया है। हाल ही में इस जोड़ी ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल मुकाबला जीता था। अब यह जोड़ी सिडनी इंटरनेशनल पाने के लिए अपनी कमर कस चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here