फेसबुक पर अब दोस्त ही नही बल्कि मैकेनिक भी सर्च कर पाएंगे आप

फेसबुक

फेसबुक लगातार अपने यूजर्स के लिए नई नई सुविधाएं ला रही है। जैसा कि आप जानते ही हैं कि यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों के लिए नए मित्र बनाने का कार्य करता है। इसकी सहायता से आप अपने लिए नए दोस्त बनाते हैं। लेकिन हाल ही में अब फेसबुक में एक नई सुविधा जोड़ी गई है। इस सुविधा के जरिय अब आप अपने रोजमर्रा की जरूरतों के हिसाब से अपने लिए मैकेनिक भी सर्च कर सकेंगे। यदि आपको अपने घर की सफाई के कार्य के लिए कोई वर्कर चाहिए अथवा कोई मैकेनिक तो फेसबुक आपके क्षेत्र के हिसाब से आपको इन लोगों के बारे में सर्च करके बताएगा। फेसबुक का “मार्केटप्लेस” नामक विकल्प आपको आपकी जरूरतों से जुड़े रिकमंडेशन देगा। इस नई सुविधा से अब फेसबुक आपके जीवन को काफी आसान बना देगा।

अमेरिकी यूजर ने कराई शुरुआत –

अमेरिकी यूजर ने कराई शुरुआतImage source:

फेसबुक ने अपनी ओर से दी गई दलील में यह कहा है कि “अमेरिका के यूजर्स अपने घर के आसपास के क्षेत्र में फेसबुक पर घरेलू कायों के लिए रिकमंडेशन की मांग करते हैं। इस बात को देखते हुए ही हम लोगों ने यह नया विकल्प दिया है।” आपको बता दें कि फेसबुक अपने यूजर्स को 5 स्टार की रेटिंग वाली उन सुविधाओं की रिकमंडेशन देगा जो उस क्षेत्र में सबसे ज्यादा प्रचलित होंगी।

हर प्रकार की होम सर्विस मिलेगी –

हर प्रकार की होम सर्विस मिलेगीImage source:

आपको हम बता दें कि फेसबुक अब बड़ी ई कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देने के मुड़ में है। हाल ही में फेसबुक ने इसी कारण तीन बड़ी फर्म्स से हाथ मिलाया है। अपने यूजर्स को “मार्केटप्लेस” नामक सुविधा देने के लिए फेसबुक अब टेक्नीकल तथा होम सर्विस देने वाली कंपनियों से हाथ मिला रहा है। इन टीम फर्मों के नाम होम एडवाइजर, पोर्च तथा हैंडी हैं। इस प्रकार से देखा जाए तो फेसबुक पर अब आपको होम सर्विस तथा टेक्नीकल सर्विस की हर सुविधा आसानी से मिल जाएगी। इसके लिए पहले यूजर को अपनी रिक्वेस्ट फेसबुक को भेजनी पड़ेगी। इसके बाद फेसबुक यूजर को यह सजेस्ट करेगा कि उसके लिए कौन सा वेंडर सही है। इसके अलावा यूजर फेसबुक पर सीधे वेंडर से चैट भी कर सकता है।

To Top