OMG! इस समुद्र कोई डूबता नही बल्कि होता है ये फायदा..

समुद्र

दुनिया ना जाने कितने रहस्यों से भरी हुई है जिसके पीछे छुपे कारणों को बहुत ही कम लोग जान पाये है। इन्ही रहस्यों से जुड़े एक रहस्य के बारे में आज हम बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान !

बैस तो पानी के पास जाने से हर कोई डरता है फिर यदि आपको पानी का सबसे विशाल स्त्रोत समुद्र के नजदीक जाने की बात करे, तो पहले आप सहम जायेगें। क्योकि इतने विशाल और गहरे समुद्र का पानी देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाते है। क्योकि समुद्र एक ऐसी जगह है जहां अच्छे से अच्छे तैराकी भी एक बार जरूर सोचते हैं और सामान्य लोगों के लिये फिर ये मौत का सागर ही है।

समुद्र

समुद्र की गहराई इतनी अधिक होती है जहां पर डूबने का डर हमेशा बना रहता हैं। लेकिन यदि हम कहें कि एक ऐसा समुद्र भी हैं जहां आप बिना लाइफ जैकेट के, और बिना किसी डर के तैर सकते हैं। क्योंकि इस समुद्र में आप चाहकर भी नहीं डूब सकते तो आप यकीन करेंगे।

जी हां, पर ये बात बिल्कुल सच है। डेड सी के नाम से यह समुद्र दुनियाभर में काफी मशहूर है। डेड सी नामक यह समुद्र जॉर्डन और इजरायल के बीच में है। ऐसा बताया जाता है कि इस समुद्र का पानी इनता खारा है कि इसके आस-पास कोई जिंदगी नहीं है। जिसके कारण इसे साल्ट सी के नाम से भी जाना जाता है।

समुद्र

बाकि समुद्र के मुकाबले इसके पानी में नमक की मात्रा काफी अधिक है। जिसके कारण यहां कोई जीव या पौधा नहीं है।पर इस समुद्र के पानी के फायदे इतने है कि जो लोग इस समुद्र में नहाते है उसके कई त्वचा संबंधी रोग खत्म हो जाते हैं। और तैरने की बात की जाये तो पानी में नमक की मात्रा ज्यादा होने के कारण यहां उछाल भी काफी रहता है जिससे यहां कोई डूबता नहीं है।

To Top