_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/wah-ex-post-5-pic/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/9a86fc69cded73ff58ebff124c07b4f9/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

शोल्डर बेल्ड्स से 55 किग्रा वजन उठाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ नाम दर्ज

Mentioned in the Guinness book of world records for lifting 55KG weight with shoulder blades cover

शोल्डर बेल्ड्स की सहायता से किसी प्रकार का भी वजन उठाना वैसे तो नामुमकिन सा लगता है, पर देश के इस युवक ने अपने शोल्डर बेल्ड्स से 55 किग्रा वजन उठा कर यह कारनामा कर दिखाया है। आपको बता दें कि यह असंभव कारनामा “अभिषेक चौबे” नामक युवक ने किया है। यह युवक मध्य प्रदेश का निवासी है तथा सागर जिले के “आर्ट्स एंड कामर्स कालेज” का विद्यार्थी है। इस युवक ने 55.44 किग्रा का वजन अपनी शोल्डर बेल्ड्स से उठा कर नया रिकार्ड कायम किया है। यह रिकॉर्ड शोल्डर बेल्ड्स से उठाया गया अब तक का सबसे ज्यादा वजन है, लिहाजा इस युवक का नाम अब “गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में शामिल हो चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिषेक ने शोल्डर बेल्ड्स से 55.44 किग्रा वजन को 21 सेकेंड तक उठाया और चीन का 5 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ा डाला।

Mentioned in the Guinness book of world records for lifting 55KG weight with shoulder bladesimage source:

आपको बता दें कि अभिषेक चौबे पहले भी एक वर्ल्ड रिकार्ड बना चुके हैं इस प्रकार से वे सागर शहर के पहले शख्स बन गए हैं जिनके नाम पर 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। अभिषेक ने एक वर्ष पहले 1070 किग्रा वजन की एक कार को अपने शोल्डर बेल्ड्स से 27 मीटर तक खींचा था। इस प्रकार उन्होंने अपने जीवन का पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। अब अपने शोल्डर बेल्ड्स से 55 किग्रा वजन को उठा कर उन्होंने दुसरा वर्ल्ड रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है। अभिषेक कहते हैं कि शोल्डर बेल्ड्स में 2 ही प्रकार के रिकार्ड अब तक थे जिनको तोड़कर उन्होंने अपने नाम कर डाला है। अभिषेक कहते हैं कि वे अब अपने दोनों रिकार्डों को और भी ज्यादा मजबूत बनाएंगे ताकि उनको तोड़ना किसी के लिए भी चुनौती बन जाए। इस प्रकार से मध्य प्रदेश के सागर जिले के इस युवक ने शोल्डर बेल्ड्स के अब तक बने दोनों रिकार्डों को तोड़ अपना और अपने देश का नाम ऊंचा किया है।

To Top