मजबूरी – 40 सालों से जानवरों का कच्चा मांस खाता है यह व्यक्ति

0
308

देखा जाएं तो जीवन को जीने के सबके अपने अपने तरीके हैं परंतु किसी भी व्यक्ति की मजबूरी और परिस्थितियां उसको जीवन से कुछ इस प्रकार से विघटित कर देती हैं कि उसका जीवन सिर्फ समय काटने का साधन मात्र दिखाई देने लगता है। आज हम आपको जिस व्यक्ति से मिलवा रहें हैं वह एक ऐसा ही व्यक्ति है हालांकि इस व्यक्ति की आयु 79 वर्ष है परन्तु यह व्यक्ति 40 साल से लगातार बहुत ही अकेला और एकाकी जीवन जी रहा है। आइये जानते हैं इस व्यक्ति के बारे में।

Luca-has-been-living-in-the-mountain 40 years1Image Source:

इस व्यक्ति का नाम है पेड्रो लुका और यह 40 साल से लगातार अर्जेंटीना में पहाड़ो पर अपना जीवन बिता रहें हैं। यहां पर इनको न ही बिजली की सुविधा है और न ही खाने की, भूख लगने पर यह शिकार कर के खा लेते हैं और प्यास लगने पर नदी या झरने का पानी पी लेते हैं। पेड्रो के साथ कुछ बकरियां और मुर्गे भी हैं, मुर्गे पेड्रो लुका को सुबह 3 बजे जगा देते हैं और पेड्रो लुका फिर से तैयार हो जाते हैं जीवन से जूझने के लिए। वर्तमान में पेड्रो काफी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं। आसपास के कस्बे के कुछ व्यक्ति इनको खाने का सामान भी कभी कभी दे देते हैं।

Luca-has-been-living-in-the-mountain 40 years2Image Source:

सरकार की ओर से पेड्रो को कुछ पेंशन भी मिलती है जिससे वे जरुरी सामान खरीद लेते हैं और पेड्रो के पास एक रेड़ियो भी है परंतु ऊंचे पहाड़ पर सिग्नल सही से न आ पाने की वजह से वे इसको सुन नहीं पाते हैं। पेड्रो का कोई घर नही है, वे एक गुफा में रहते हैं और यहां तक पहुंचने के लिए वे 3 घंटे लगातार पहाड़ो के ऊंचे-नीचे रास्तों को पार करते हैं। लगभग 79 साल के हो चुके पेड्रो लुका आज भी देखने पर 30 वर्ष के जवान जैसे लगते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here