बिना पैराशूट के 25000 फीट नीचे कूदा यह इंसान, जाने फिर क्या हुआ

0
530

अमेरिका में 42 साल के एक स्काई डाइवर ने हाल में 25 हजार की ऊंचाई से बिना पैराशूट के नीचे छलांग लगा दी, इसके बाद जो हुआ उसका अंदाजा आप नहीं लगा सकते हैं। दरअसल इस शख्स ने 25 हजार फुट से नीचे छलांग लगाने के बाद एक नेट में उतर कर एक नया इतिहास रच दिया है। यह शख्स ऐसा करने वाला पहला इंसान है।

Luke Aikinsjumps from the height of 25000 feet without parachute1Image Source:

ल्यूक को देखने के लिए उसका पूरा परिवार, पत्नी और चार साल का बेटा भी आया हुआ था। नेट से निकलकर जब ल्यूक बाहर आए तो उन्होंने अपनी पत्नी मोनिका को गले लगा लिया। ल्यूक ने जब यह कारनामा सफलतापूर्वक पूरा कर दिया, तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पर तालियां बजाना शुरू कर दिया और उनका स्वागत किया।

Luke Aikinsjumps from the height of 25000 feet without parachute2Image Source:

ल्यूक ने बताया कि वह इस रिकॉर्ड को कायम करने के लिए पिछले दो सालों से कोशिश में लगे हुए थे, इस मुकाम को हासिल करने में उनकी टीम का भी पूरा सहयोग है। ल्यूक ने बताया कि उनके साथ 3 और स्काई डाइवर थे, जिन्होंने पैराशूट पहना हुआ था। इनमें से एक के पास कैमरा था, तो दूसरा धुआं छोड़कर जमीन पर खड़े हुए लोगों को इस बात के बारे में बता रहा था, कि ल्यूक कहां गिर रहे हैं। तीसरे शख्स के पास आक्सीजन कैनिस्टर था। तीनों ने फ्लाइट से छलांग लगाई और अपने अपने पैराशूट खोल लिए और ल्यूक बिना पैराशूट के नीचे गिरने लगे। ल्यूक ने यह छलांग लगाने के बाद इस बात को भी स्वीकार किया कि छलांग लगाते समय वह काफी घबराए हुए थे।

Video Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here