_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/people-drink-filtered-water-through-corpses-here-at-this-place/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=37006","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जानें किससे करें प्यार और किससे शादी

शादी एक पवित्र बंधन होता है, जिसको हम सात फेरे लेते समय सात वादे कर के निभाते हैं। शादी से पहले हमारी ख्वाहिश होती है कि हमें कोई ऐसा जीवनसाथी मिले जो हमें प्यार के साथ-साथ समझता भी हो, लेकिन अमेरिका में किए गए एक शोध में पता चला है कि लोग अपने से मिलते हुए डीएनए के लोगों से ही शादी करना चाहते हैं। इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों के लाखों न्यूक्लियोटाइड पॉलीमॉरफिस्म की जांच की गई थी। जिसमें पाया गया कि लोग अपने से मिलती हुई सोच वाले के साथ ही शादी करना पसंद करते हैं। एक रिसर्चर ने बताया कि ज्यादातर लोग पार्टनर चुनते वक्त अपने पार्टनर की लंबाई जरूर देखते हैं। जानिए इन बातों को भी-

5 सेकेंड में ही शुरू हो जाती है प्यार की प्रक्रिया-

एक अध्ययन के मुताबिक जब आप अपने ही जैसे किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो आपके दिमाग में प्यार की प्रक्रिया 5 सेकेंड में ही शुरू हो जाती है। रिसर्च में बताया गया कि व्यक्ति के दिमाग में प्यार का केमिकल रिएक्शन होता है जब आप जिससे प्यार करते हैं उसे देखते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जब आपको प्यार होता है तो केमिकल दिमाग से शरीर की ओर जाता है जो कोकीन की एक डोज के बराबर माना जाता है।

1Image Source: http://i.huffpost.com/

उन्हें छूने से होती है चिंता दूर

विशेषज्ञों का कहना है कि प्रेमिका के छूने पर प्रेमी के शरीर में किसी तरह का अंदरूनी बदलाव होता है। प्रेमिका के छूने से पुरुषों की चिंताएं गायब हो जाती हैं और मन हल्का महसूस होता है। अगर आप किसी भी तनाव में हैं तो उसमें राहत मिलती है।

फोटो देखकर पता लगा सकते हैं-

एक अध्ययन में पता चला है कि लोगों का दिमाग इतना तेज होता है कि प्यार और शारीरिक रिश्तों में आसानी से फर्क पता लगा लेता है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पुरुष किसी भी महिला की तस्वीर देखकर पता लगा सकता है कि वो शादी करेगी या दिल तोड़ेगी। शोध के दौरान पता चला है कि 55 से 59 प्रतिशत पुरुष इस बात का अंदाजा लगाने में कामयाब रहते हैं कि कौन सी महिला इनका साथ निभा सकती है।

2Image Source: http://www.shendetisot.com/

Most Popular

To Top