जानिए हमेशा स्कर्ट ही क्यों पहनती हैं क्वीन एलिजाबेथ

क्वीन एलिजाबेथ

आपने देखा होगा की शाही घरानों से तालुकात रखने वाले घरों की महिलाओं का पहनावा काफी अलग होता है। इनके अगल पहनावे को लेकर लोगों के मन कई तरह के सवाल उठते है कुछ तो अपने से ही कोई न कोई धारणा कायम कर लेते है, लेकिन इनके परिधानों व अलग अंदाज के पीछे हमेशा एक वजह रहती है। अब आप यूनाइटेड किंगडम की महारानी क्वीन एलिजाबेथ को ही ले लिजिए। जब कभी उनकी टीवी या सोशल मीडिया पर कोई तस्वीरें दिखती हैं तो वह हमेशा स्कर्ट में ही दिखती है। मौका चाहे कोई भी हो वह हमेशा अलग अलग तरह की स्कर्ट में ही नजर आती है। चलिए जानते है क्वीन एलिजाबेथ की ड्रेसिस के राज के बारे में।

इसलिए पहनती है स्कर्ट –

इसलिए पहनती है स्कर्टImage source:

सबसे पहले बात करते हैं उनकी स्कर्ट के बारें में। आपको बता दें कि क्वीन द्वारा स्कर्ट इसलिए पहनी जाती है क्योंकि इसे पहनने में न तो ज्यादा परेशानी होती है और न ही इसे संभालने का कोई झंझट रहता है। इसके अलावा अपनी इस ड्रेस में वह आसानी से कहीं भी आ जा पाती है।

ग्लव्स पहनने का राज –

ग्लव्स पहनने का राजImage source:

आपने देखा होगा कि जब क्वीन एलिजाबेथ देखी जाती हैं तो उनके हाथों में दस्ताने पहने होते है। आपको बता दें कि दस्ताने पहनने के पीछे की वजह उनके आत्म सम्मान से जुड़ी है। उनके क्लचर में ग्लव्स पहनना उनका आत्म सम्मान बढ़ाता है और इससे वह अन्य लोगों के बैक्टिरिया से भी बच जाती है।

ड्रेस में लगाती है पैड –

ड्रेस में लगाती है पैडImage source:

आप शायद इस बात से अंजान होंगे कि क्वीन एलिजाबेथ के दोनो कंधो में थोड़ा सा अंतर है जिसे छिपाने के लिए वह ड्रेस के अदंर कंधे के तरफ पैड लगाती है ताकि वह अंतर प्रदर्शित न हो। महारानी की ड्रेसिस तैयार करने के लिए एक खास टीम है जो इन बात का खास ख्याल रखती हैं कि महारानी की कोई भी ड्रेस रिपीट न हो। इसके लिए कंप्युटर में पूरी जानकारी नोट की जाती है कि उन्होंने कब किस दिन कौन सी ड्रेस पहनी थी।

कभी रिपीट नही करती ड्रेस –

कभी रिपीट नही करती ड्रेसImage source:

महारानी की ड्रेसिस को बनाने वाले कारीगर इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि उनके कपड़े इस तरह के हो कि वह हजारों की भीड़ में अलग दिखे, इसीलिए उनकी अधिकतर ड्रेसिस को चमकीला बनाया जाता है। साथ ही उनका हेट पहनना भी इसी का एक हिस्सा है।

To Top