_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/banana-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/73fc61f08fdcf71b6cf8325880872cf3/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब अंडरवियर बनाएगा आपकी जमीन को उपजाऊ, जानें इस नई तकनीक के बारे में 

अंडरवियर

यदि कोई आपसे पूछे की अंडरवियर का क्या करते हो तो आप हैरान होकर कहेंगे ,,,, पहनते हैं और क्या। पुराना होने पर साफ सफाई आदि के काम में ले लाते हैं।”  लेकिन आपको बता रहें हैं कि अंडरवियर से अब आप अपनी खेती की जमीन और भी ज्यादा उपजाऊ बना सकती हैं। जी हां, अंडरवियर की यह एक अलग ही खासियत अब सामने आई है। इस खासियत का लोग अब खूब फायदा भी उठा रहें हैं।

अंडरवियरImage source:

दरअसल बात यह है कि अंडरवियर से आपके खेत की मिट्टी की जाँच हो सकती है। आपको शायद इस बात पर विश्वास न हो लेकिन ऐसे कई परिक्षण हो चुके हैं। जिनमे अंडरवियर के द्वारा मिट्टी की जाँच में सफलता मिली है। आपको बता दें कि इसका सबसे पहला परिक्षण अमेरिका के कैलीफोर्निया फार्मर्स गिल्ड में हुआ। ‘सॉइल माई अंडिज’ नाम से इस परिक्षण की शुरुआत की गई थी। अब यह इतना ज्यादा फेमस हो चुका है कि दुनिया के लाखों किसान इस विधि का यूज कर रहें हैं।

अंडरवियरImage source:

स्कॉटलैंड में पशुओं को पालने वाले तथा किसानी का कार्य करने वाले लोग इस विधि का सबसे अधिक प्रयोग करते देखे जा रहें हैं। दूसरी और कनाडा में इस विधि को मृदा संरक्षण अभियान से जोड़ दिया गया है। खेत के सबसे उपजाऊ हिस्से का पता करने के लिए किसान अपने अंडरवियर को खेत में गाड़ देते हैं। अंडरवियर से मिट्टी जांचने के पीछे यह सिद्धांत काम करता है कि “जिस स्थान की मिट्टी में कोई वस्तु कम समय में मिल जाती है। वहां की मिट्टी सबसे ज्यादा अच्छी मानी जाती है।”

To Top